Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेश

खुशखबरी : नील व नैलचामी नदियों के संगम पर 93 लाख रूपए लागत से बनेगा नया घाट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत बुधवार को घनसाली विधानसभा क्षेत्र के चामेश्वर महादेव मन्दिर में 12 वर्षो में आयोजित होने वाले महायज्ञ में शामिल हुए और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने शिवपुरी महड़ के निकट नील व नैलचामी नदियों के संगम पर 93 लाख रूपए लागत से घाट निर्माण, थात से खैट तक सड़क निर्माण के साथ ही 4 किमी कोट चौंदार मोटरमार्ग एवं पोखार गेंवली मोटरमार्ग निर्माण की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि घनसाली क्षेत्र में कृषि विकास की अपार सम्भावनाओं के दृष्टिगत सिंचाई एवं लघु सिंचाई योजनाओं के निर्माण के लिए पर्याप्त धन मुहैया कराया जायेगा। उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के इन तीन वर्षो में एक भी घोटाला नही होने दिया है। यदि भ्रष्टाचार की कोई शिकायत सामने आयी तो सम्बन्धित कर्मी के खिलाफ कडी कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

उन्होने कहा कि सरकार पूरी पारदर्शिता से विकास कार्यों का हिसाब-किताब जनता को दे रही है, आगामी दो वर्षो में विकास के अवशेष कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। उन्होने कहा कि 2022 तक प्रदेश में 150 से अधिक नये पुलों का निर्माण किया जाएगा ताकि इन पुलों के माध्यम से गांवों को सड़क से जोड़ने में सुविधा होगी।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने चामेश्वर महादेव मन्दिर में पूजा अर्चना भी की। 3 फरवरी से शुरू इस महायज्ञ में नैलचामी क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक गांवों की महिलाओं  द्वारा कोट पानी से लाये गये जल कलशों से शिव प्रतिमा का जलाभिषेक किया गया।

मेले का समापन 13 फरवरी को होगा। मेले में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे। मन्दिर समिति के अध्यक्ष यशवन्त गुसांई और मेला समिति के अध्यक्ष मोर सिंह रावत सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र का स्वागत किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close