खेलMain Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेशमनोरंजनरोचक खबरें

औली में नेशनल स्कीइंग एंड स्नोबोर्ड चैम्पियनशिप का हुआ शानदार आगाज़, देखें तस्वीरें

दुनियाभर में स्कीइंग के लिए जानेमाने औली में नेशनल स्कीइंग एंड स्नोबोर्ड चैम्पियनशिप का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शनिवार को शानदार आगाज हो गया।

औली

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने औली में 8 से 10 फरवरी तक आयोजित होने वाले नेशनल स्कीइंग एवं स्नोबार्ड चैम्पियनशिप का विधिवत् शुभारंभ किया। इस दौरान पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज एवं बद्रीनाथ विधायक महेन्द्र भट्ट भी मौजूद रहे। नेशनल स्कीइंग के शुभारंभ पर सभी टीमों के खिलाडियों ने मार्चपास कर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र को सलामी भी दी।

औली

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने स्कीइंग खेलों का शुभारंभ करते हुए सभी खिलाडियों को शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश और दुनियां के खिलाडी इस सुरम्य स्थल पर आए इसके लिए औली में पूरी व्यवस्थाएं की गई है। उत्तराखण्ड में एडवेंचर खेलों के लिए आपार संभावनाएं है।

औली

एडवेंचर खेलों को बढावा देने के लिए उत्तराखण्ड में एडवेंचर विभाग स्थापित किया जाएगा और मार्च में उत्तराखंड में एडवेंचर समिट का आयोजन भी किया जाएगा। पर्यटन की दृष्टि से विगत तीन वर्षो में प्रदेश सरकार द्वारा नए पर्यटन स्थल विकसित किए गए हैं और राज्य की प्राकृतिक खूबसूरती और पर्यावरण का संरक्षण करते हुए पर्यटक स्थलों में आवश्यक सुविधाएं जुटाई जा रही है।

औली

उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को एडवेंचर खेलों में अच्छा प्रशिक्षण मिल सके इसके लिए बाहर से अच्छे प्रशिक्षकों की व्यवस्थाए भी की जा रही है, जिससे राज्य के बच्चे भी औलंपिक खेलों में प्रतिभाग कर मेडल हासिल कर सके।

औली

उन्होंने कहा कि औलंपिक खेलों को ध्यान में रखते हुए राज्य के खिलाडियों को तैयार करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हस्की स्नो वीटर से औली स्कीइंग स्लोप का निरीक्षण भी किया।

औली

इस मौके पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड राज्य को विंटर डेस्टिनेशन बनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत औली में आधुनिक संशाधन जुटाए जा रहे है तथा आने वाले समय में औली से गौरसों तक लिफ्ट की व्यवस्था भी की जाएगी।

औली

उन्होंने स्कीइंग खिलाडियों को अपनी शुभकामनांए देते हुए कहा कि स्की अपने आप में रोमांचक खेल है और प्रदेश के खिलाडियों को स्की खेलों के लिए बाहरी देशों में जाने की जरूरत नही है। अब औली गौरसों और राज्य के अन्य स्की स्थलों को इन खेलों के लिए तैयार किया जा रहा है।

औली

औली

औली

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close