Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड के जवान की सियाचिन में हुई मौत की ये है वजह, घर में मचा कोहराम

टिहरी जिले के साबली गांव निवासी जवान रमेश बहुगुणा की अत्यधिक ठंड व ऑक्सीजन की कमी के कारण सियाचिन में मौत हो गई है। जवान की मौत की खबर मिलते ही घर में मातम का माहौल बन गया।

सियाचिन में की गई थी तैनाती

चंबा ब्लाक के साबली गांव निवासी 38 साल के हवलदार रमेश बहुगुणा पुत्र स्व. टीकाराम बहुगुणा फरवरी 2002 में महार रेजीमेंट में भर्ती थे। अगस्त 2019 में उनकी तैनाती सियाचिन में की गई थी। जवान रमेश बहुगुणा के दो छोटे बच्चे हैं। उनके भाई दिनेश बहुगुणा ने बताया कि रमेश के बीमार होने की खबर मिलने के बाद 31 जनवरी उन्हें चंडीगढ़ के आर्मी अस्पताल ले जाया गया था।

अत्यधिक ठंड और ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मौत

डॉक्टरों ने बताया कि अत्यधिक ठंड और ऑक्सीजन की कमी के कारण रमेश की मौत हो गई। इस संबंध में सेना की ओर से कोई आधिकारी बयान नहीं आया है। जवान के भाई दिनेश ने बताया कि रमेश के पार्थिव शरीर को गांव लाया जा रहा है।

आधिकारिक बयान के बाद होगी मौत की पुष्टि

बुधवार को ऋषिकेश घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। तीन भाइयों में सबसे छोटे हवलदार रमेश बहुगुणा अपने पीछे दो छोटे बच्चे, पत्नी और मां को छोड़ गए। हालांकि इस संबंध में सेना के हवाले से आधिकारिक बयान के बाद ही मौत के कारणों की पुष्टी हो सकेगी।

सैनिक सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

जवान के भाई दिनेश ने बताया कि रमेश के पार्थिव शरीर को गांव लाया जा रहा है। बुधवार को ऋषिकेश घाट पर हवलदार रमेश बहुगुणा का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। हवलदार रमेश बहुगुणा ने मार्च में बच्चों के एडमिशन के लिए घर आने का वादा किया था। जवान के दोनों छोटे बच्चे अपने पापा के घर लौटने के इंतजार में हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close