व्यापारMain Slideउत्तराखंडराजनीतिरोचक खबरें

अधिकारियों ने तैयार किया इवेंट का रोडमैप, बढ़ेगा निवेश और रोजगार

किसी भी राज्य में रोजगार के मौके तलाशने के लिए सबसे अधिक जरूरी राज्य में निवेश होता है। इसी को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने शासन के अधिकारियों को ऐसे इवेंट कराने के निर्देश दिए, जो राज्य में रोजगार का माध्यम बने शासन की ओर से भी अधिकारियों ने इवेंट का रोडमैप तैयार कर लिया है।

उत्तराखंड में रोजगार की समस्या

उत्तराखंड राज्य में किसी भी सरकार के लिए सबसे अधिक चुनौती का काम राज्य में रोजगार के अवसरों को बढ़ाना है। उत्तराखंड में रोजगार की समस्या की वजह से ही पहाड़ों से लोग पलायन करने को मजबूर हैं।

पलायन की समस्या को दूर करना

पलायन की इस बड़ी समस्या को खत्म करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने अपने अधिकारियों को राज्य में ऐसे बड़े आयोजन कराने के निर्देश दिए हैं जिनसे राज्य की जनता को रोजगार के नए अवसर मिल सके। इन बड़े आयोजनों में बड़ा निवेश भी किया जाएगा जिससे पहाड़ में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराया जा सकेगा।

उत्तराखंड में एडवेंचर्स के लिए बेहतर परिस्थितियां

राज्य के मुख्य सचिव का कहना है कि उत्तराखंड में एडवेंचर्स के लिए बेहतर परिस्थितियां हैं और इसी को देखते हुए मार्च के महीने में सरकार एक एडवेंचर समिति रामनगर नैनीताल में कराने की योजना बना रही है। जिसमें देश विदेश में एडवेंचर्स से जुड़े कई लोगों को इस समिट में आमंत्रित किया जाएगा।

सरकार की तरफ से किए जाएंगे कई आयोजन

साथ ही साथ राज्य में आने वाले दिनों में ऋषिकेश और हरिद्वार में कई और आयोजन सरकार की तरफ से किए जाएंगे। हालांकि यह बड़ा सवाल है कि प्रदेश में इतने बड़े इन्वेस्टर समिट होने के बाद भी अभी तक कोई बड़ी कामयाबी सरकार को नहीं मिल पाई है। इस तरह सिर्फ इवेंट के सहारे कैसे राज्य में निवेश बढ़ेगा और रोजगार के साधन बढ़ेंगे इस बात सरकार को विचार विमर्श जरूर करना होगा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close