खेल

T20 World Cup के लिए भारतीय खिलाड़ियों के नाम तय

इस साल आईसीसी T20 World Cup का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत अक्टूबर में हो जाएगी। सभी टीमें इस खास टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पैनी नजर बनाए हुए हैं जिससे वर्ल्ड कप से पहले एक मजबूत टीम बनायी जा सके।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले साल सितंबर से ही प्रयोग करने शुरू कर दिए थे। यही वजह है कि टीम ने श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और शिवम दुबे जैसे युवा खिलाड़ियों को फटाफट क्रिकेट के इस प्रारूप में अवसर दिए गए। भारत की टी20 टीम न्यूजीलैंड में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और युवा खिलाड़ी सफलता में अहम भूमिका निभा रहें है जिससे बल्लेबाजी कोच काफी प्रभावित हैं।

भारत ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर ऑकलैंड में पहले दोनों मैच जीते। इस बारे में भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का कहना है कि इन खिलाड़ियों को जितने ज्यादा अवसर मिल रहे हैं। वे दिखा रहे है कि वे इसके योग्य हैं। वे दिखा रहे हैं कि वे मैच विजेता हैं। इससे खास तौर पर टीम को हेल्प मिलती है साथ ही इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ता है। केएल राहुल और श्रेयस को लेकर कोई संदेह नहीं है कि वे मैच विजेता हैं। उन्हें अब मौका मिल रहा है और वे दुनिया को दिखा रहे हैं कि वे क्या कर सकते हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close