व्यापारतकनीकी

सैमसंग Galaxy Fold को टक्कर देने वाला सस्ता 5G स्मार्टफोन ला रही है Huawei

टेक की दुनिया की बड़ी और जानी मानी कंपनी हुवावे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2020 में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स एस लॉन्च करने की तैयारी में है जो Galaxy Fold को टक्कर देगा। खास बात ये है कि यह डिवाइस मेट एक्स स्मार्टफोन से भी सस्ती होगी।  Mate XS बेहतर हिंग डिजाइन और एक मजबूत डिस्पले के साथ लांच किया जाएगा।

डिजाइन में कई चीजें की गईं हैं एडजस्ट

गिज़चाइना की एक रिपोर्ट के मुताबिक मोबाइल फोन निर्माता ने अपने पहले वाले फोन के मुकाबले इस आने वाले नये स्मार्टफोन के डिजाइन में कई चीजें एडजस्ट की हैं।

16,999 युआन या करीब 2,400 डॉलर में उपलब्ध

केवल चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध मेट एक्स वहां 16,999 युआन या करीब 2,400 डॉलर में बेचा जाता है। इसके हिसाब से यह सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड से अधिक महंगा हो जाता है। ऐसा भी बताया गया है कि मेट एक्स एस की तुलना अगर मेट एक्स से की जाए तो यह फ़ोन छोटा होगा, लेकिन डिस्प्ले का डिजाइन वही रहेगा।

नाज़ूक हिंज मैकेनिज्म के साथ बेहतर स्क्रीन

हुवावे कंज्यूमर ग्रुप के सीईओ रिचर्ड यू के हिसाब से मेट एक्स एस में कई सुधर देखने को मिलेंगे। मेट एक्स एस को एक नाज़ूक हिंज मैकेनिज्म के साथ बेहतर स्क्रीन भी दी गयी है। मेट एक्स के की तरह Mate XS भी किरीन 990 5G प्रोसेसर के साथ गूगल सेवाओं और ऐप्स के बिना ही लॉन्च किया जाएगा।

किरीन 1,000 प्रोसेसर से किया जाएगा संचालित

डिवाइस को आने वाले किरीन 1,000 प्रोसेसर से संचालित किए जाने की उम्मीद है और इसकी पेशकश IFA 2020 में की जा सकती है। इसका डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की तरह ही होगा, जो बाहर की तरफ नहीं, बल्कि अंदर की तरफ मुड़ेगा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close