Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीयरोचक खबरें

स्वच्छ और निर्मल होगी यमुना, उत्तराखंड के प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक नई योजना तैयार की है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक में पीएम मोदी को इस नई योजना का सुझाव दिया है। अगर प्रदेश सरकार की योजना को स्वीकृति मिल गई तो दिल्ली से प्रयागराज तक वर्षभर यमुना में साफ़ पानी दिखेगा।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

 

प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में गंगा सफ़ाई का अभियान लगातार चल रहा है और अगर उत्तराखंड के सीएम के सुझाव को पीएमओ की हरी झंडी मिली तो यमुना की हालत और भी सुधर सकती है।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

सीएम का कहना है कि अगर उत्तराखंड में यमुना घाटी में रिज़र्वॉयर बनाए जाएं तो दिल्ली के वज़ीराबाद से आगे यमुना में वर्षभर साफ पानी दिख सकता है। उत्तराखंड में रिज़र्वॉयर बनाने में लगभग 700 करोड़ रुपए तक का खर्च आएगा। इससे लगभग 25 किलोमीटर लंबी झील बनायी जाएगी।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

एक्सपर्ट्स भी इस योजना को सही मान रहे हैं। राज्य योजना आयोग में सलाहकार हर्षपति उनियाल का कहना है कि अगर सीएम की योजना पर केंद्र की मुहर लगी तो काम आसानी से हो पाएगा और उत्तराखंड से लेकर दिल्ली और यूपी तक यमुना की हालत में सुधार होगा। गंगा सफ़ाई अभियान पर उत्तराखंड में चल रहे काम की प्रधानमंत्री मोदी भी कर चुके हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close