रोचक खबरेंतकनीकीव्यापार

Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बिना इंटरनेट फ्री वॉइस-वीडियो कॉल   

अगर आप रिलायंस Jio का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। रिलायंस जियो एक शानदार कॉलिंग की सुविधा लाने वाला है। यह एक ऐसी सुविधा है, जिससे आप अपने फोन में बिना नेटवर्क के भी कॉल कर पाएंगे।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

Jio ने अपने ग्राहकों के लिए Wifi Calling की सुविधा की शरुआत की है, जिससे उपभोक्ता अपने जियो नंबर पर वाई-फाई मोड में स्विच कर फ्री वॉइस कॉल कर सकते हैं।

यह सर्विस Airtel ने हाल ही में लॉन्च की है और अब रिलायंस Jio भी यह सुविधा पेश कर रहा है। जियो ने भारत में VoWiFi यानी वाई-फाई पर वीडियो और वॉइस कॉल की सर्विस की शुरुआत कर दी है। इस सर्विस का फायदा उठाकर कस्टमर्स अपने घर और ऑफिस में वॉइस और वीडियो कॉल के लिए वाई-फाई पर स्विच कर सकेंगे। जियो अपनी यह सुविधा देशभर में 150 तरह के स्मार्टफोन पर लाया है।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

जानिए क्या है खास

इस सर्विस में आप वाई-फाई नेटवर्क पर जियो वाई-फाई कॉलिंग कर सकते हैं। इसमें voice/video-calling एक्सपीरियंस के लिए VoLTE और वाई-फाई सर्विस के बीच में स्विच करने की सुविधा होगी। जियो कस्टमर्स वीडियो वाई-फाई कॉल भी कर सकेंगे। इस सर्विस की सबसे अच्छी बात तो यह होगी कि ये बिलकुल फ्री होगी।

इस तरह आप अपने फ़ोन में कर सकते हैं इनेबल

–iOS स्मार्टफोन्स यूज़र्स इस तरह करें एक्टिवेट

सबसे पहले अपने फोन में सेटिंग्स में जाना होगा। फिर उन्हें Phone के ऑप्शन में जाकर Wifi calling के ऑप्शन को ढूंढकर उसे ऑन करना होगा।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

Android यूज़र्स इस तरह करें एक्टिवेट

–Android स्मार्टफोन्स के यूजर्स को सबसे सेटिंग्स में जाना होगा। यहां उन्हें Connections का ऑप्शन मिलेगा, जिसमें जाकर उन्हें Wi-Fi Calling के ऑप्शन को ऑन करना होगा, जिससे यह सर्विस इनेबल हो जाएगी।

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close