Main Slideउत्तराखंडराष्ट्रीय

उत्तराखंड: जवान बर्फ में फिसलकर पहुंचा पाकिस्तान की सीमा में, परिवार में कोहराम

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी कश्मीर के गुलमर्ग में तैनात है, लेकिन 8 जनवरी से राजेंद्र सिंह का कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है। बताया जा रहा है कि राजेंद्र सिंह नेगी बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान सीमा में पहुंच गए। इस खबर के आने के बाद जवान के परिवार में कोहराम मच गया है।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

सेना का कहना है कि हवलदार की तलाश की जा रही है। जवान का परिवार चाहता है कि सरकार विंग कमांडर अभिनंदन की तरह उनके बेटे को अपने वतन वापस लाने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाए।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

 

देहरादून में अंबीवाला सैनिक कॉलोनी निवासी राजेंद्र सिंह नेगी की वर्ष 2002 में 11 गढ़वाल राइफल्स नियुक्ति की गई थी। वह अक्टूबर में एक माह की छुट्टी बिताने देहरादून आए थे। नवंबर में लौट गए थे। उनकी तैनाती कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फीले इलाके की गई थी।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

आठ जनवरी को अचानक उनकी यूनिट से पत्नी राजेश्वरी के पास फोन पहुंचा। फोन सुनकर उनके होश उड़ गए। बताया गया कि हवलदार राजेंद्र सिंह लापता हैं। उनकी तलाश की जा रही है, लेकिन कहीं पता नहीं चल पा रहा है। एक-दो दिन इंतजार करने के बाद जब यूनिट से संपर्क किया गया तो पता चला कि वह ड्यूटी के दौरान बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान की सीमा में चले गए हैं। जहां से सीधे बचाव करना मुश्किल है। फिर भी सेना अपनी पूरी कोशिश कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close