खेल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के करीब भारतीय टीम, ये टीमें देगीं टक्कर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही सभी नौ टीमों ने टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप जीतने के लिए अपने अभियान की शुरूआत कर दी है। ये रेस भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच हो रही है।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की जीत हासिल करने के लिए सबसे ताकतवर कदम भारतीय टीम ने उठाए हैं, जिसने अपने अभी तक के सातों टेस्ट में जीत हासिल की है। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमें ऐसी हैं जो अभी तक खाता तक नहीं खोल पाईं हैं। इन दोनों टीमों द्वारा दो-दो मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात की जाए तो विराट कोहली की अगुआई में टीम ने सात मैच खेले हैं और इन सातों में जीत हासिल कर टीम के खाते में 360 अंक आए हैं।

वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है, जिसने दस में से सात मैच जीतकर 296 अंक दर्ज किए हैं। टीम दो मैचों में हार गई थी जबकि एक मुकाबला ड्रा रहा। वहीं तीसरे नंबर पर पाकिस्तान है जिसने 4 में से एक मैच जीता है, बिल्कुल इसी तरह ही श्रीलंकाई टीम चौथे नंबर पर है।

देखें उत्तराखंड की अन्य खबरें, हमारे Youtube चैनल पर –

पांचवां स्‍थान पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिसने 5 मैचों में से एक में जीत दर्ज की है, जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम छठे नंबर पर है। तो वहीँ दक्षिण अफ्रीकी की टीम सातवें स्‍थान पर है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close