रोचक खबरेंMain Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेशव्यापार

मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल 2019 : यहां मिलेगा उत्तराखंडी स्थानीय व्यंजनों का असली स्वाद

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार को मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल 2019 के अंतर्गत उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद द्वारा आयोजित उत्तराखंड फूड फेस्टिवल में शामिल हुए।

मसूरी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने मसूरी कार्निवाल में शामिल पर्यटकों व अन्य लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि फूड फेस्टिवल के माध्यम से राज्य के व्यंजनों को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने होटल व्यवसायियों से अपने मैन्यू में स्थानीय व्यंजनों को शामिल करने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि हमें अपनी लोक संस्कृति, परंपरा एवं खानपान पर गर्व होना चाहिए।

हमारे उत्पाद देश व दुनिया में अपनी पहचान बनाए इसके भी प्रयास होने चाहिए। हमारे पारंपरिक खाद्यान्न पौष्टिकता से भरपूर हैं, इनका अपना विशिष्ट स्वाद है, इसकी बेहतर ब्रांडिंग के जरिए हम इनकी पहचान बनाने में सफल हुए तो इससे इनके उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा तथा ग्रामीण आर्थिकी को मजबूती मिलेगी।

मसूरी

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस मौके पर श्रेष्ठ व्यंजन बनाने वालों को पुरस्कृत भी किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य का प्राकृतिक सौंदर्य बेजोड़ है, यह प्रकृति का हमें अनमोल उपहार है, उन्होंने कहा कि राज्य में नये पर्यटन स्थलों के विकास पर ध्यान दिया जा रहा है। मसूरी एवं नैनीताल जैसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल आज जैसे हैं, उन्हें इस स्वरूप में आने में लगभग 200 साल लगे हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close