राष्ट्रीयMain Slideराजनीति

कांग्रेस का स्थापना दिवस आज, देशभर में फ्लैग मार्च

कांग्रेस अपने स्थापना दिवस के मौके पर पूरे देश में फ्लैग मार्च निकालेगी। इस मार्च को ‘संविधान बचाओ, भारत बचाओ’ के नारे के साथ निकाला जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी गुवाहाटी में मार्च की अगुआई करेंगे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में कांग्रेस के मार्च का नेतृत्व करेंगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में ध्वजारोहण करेंगी। कांग्रेस के स्थापना दिवस की वर्षगांठ के अवसर पर दिल्ली और राज्यों में पार्टी के कार्यालाओं में ध्वजारोहण किया जाता रहा है।

इस वर्ष कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस पर संबंधित राज्यों की राजधानियों में प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की मौजूदगी में मार्च निकालने का भी कार्यक्रम किया जाएगा। ‘संविधान बचाओ, भारत बचाओ’ के नारे के साथ इस मौके पर होने वाली जनसभाओं में भारत के संविधान की प्रस्तावना भी संबंधित राज्य की भाषा में पढ़ी जाएगी।

विभिन्न राज्यों की राजधानियों में पार्टी के दिग्गज नेता भी उपस्थित रहेंगे। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, “पिछले कुछ दिनों में केंद्र सरकार की ओर से NRC/CAA लागू करने के फैसले के विरोध में कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और प्रमुख संस्थानों में विरोध प्रदर्शन किये जा रहे हैं। इन विरोधों को देखते हुए प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अपने खास अंदाज़ में विरोधाभासी बातें कर रहे हैं और अब छुपे ढंग से राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR)  की प्रक्रिया शुरू करने की कोशिश की जा रही है।”

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close