मनोरंजनMain Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीयव्यापार

मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट बना उत्तराखंड, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई

उत्तराखंड के सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से सचिव सूचना दिलीप जावलकर और उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद् के नोडल अधिकारी के.एस.चौहान ने मुलाकात की।

उन्होंने उत्तराखण्ड को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत प्रदान किए गए मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का प्रथम पुरस्कार मुख्यमंत्री को भेंट किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने राज्य स्तर पर सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग द्वारा उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद् के माध्यम से राज्य में फिल्मांकन के लिए अनुकूल माहौल तैयार करने, फिल्म निर्माताओं की सुविधाओं को ध्यान रखते हुए अनुकूल फिल्म नीति लागु करने जैसे प्रयासों की सराहना की है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि ये पुरस्कार राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करने का प्रतिफल है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में फिल्मकारों का फिल्मांकन के लिए उत्तराखण्ड को डेस्टिनेशन के रूप में अपनाने से राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

सचिव सूचना जावलकर ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस सोमवार को नई दिल्ली, विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू द्वारा उत्तराखण्ड को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अपने सम्बोधन में उत्तराखण्ड को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का पुरस्कार मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखण्ड सरकार द्वारा राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिऐ अनुकूल वातावरण तैयार करने के सराहनीय प्रयास गए हैं।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार-2018 के तहत सूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा उत्तराखण्ड राज्य को यह पुरस्कार राज्य में फिल्म शूटिंगों के लिए निर्माता/निर्देशकों के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने के प्रयासों के लिए दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close