उत्तराखंडMain Slideजीवनशैलीप्रदेशमनोरंजनरोचक खबरें

बॉलीवुड की पहली पसंद बना उत्तराखंड, मिलेगा Most Film-Friendly State पुरस्कार

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास में मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत  Most Film-Friendly State का प्रथम पुरस्कार प्रदान किए जाने से राज्य में फिल्मांकन और पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

उन्होंने इसे राज्य हित से जुड़ा विषय बताते हुए कहा कि यह पुरस्कार उत्तराखण्ड द्वारा फिल्म उद्योग के लिए मन से दरवाजे खोलने का परिणाम है। राज्य में फिल्म उद्योग को आगे बढ़ाने, फिल्म निर्माण के लिए सहज माहौल तैयार करने, हुनर और कला के लिए प्रोत्साहन, बंद पड़े सिनेमा हॉल को फिर से खोलने के लिए प्रोत्साहित करने, फिल्म विकास कोष का निर्माण, फिल्म निर्माण के लिए पहले से प्रोत्साहन देने की योजना जारी रखने, अन्य सक्रिय भागीदारियों के अलावा उत्तराखण्ड फिल्म निर्माण के अलावा उत्तराखण्ड फिल्म विकास समिति का निर्माण के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया गया है।

उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग जगत ने भी अब माना है कि उत्तराखण्ड एक बेहतर डेस्टिनेशन है। उन्होंने कहा कि राज्य में फिल्मांकन को बढ़ावा देने के लिए और सार्थक प्रयास किए जाएंगे।

ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन की कार्य प्रगति के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इस योजना का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन किया जा रहा है। योजना के तहत सभी प्रोजेक्टो पर तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह योजना निर्धारित समय पर पूर्ण होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close