Main Slideउत्तराखंड

फिर से विवादों में आया वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली राजकीय आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान

वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली राजकीय आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान विवादों मे एक बार फिर से घिरता नजर आ रहा है। वर्षभर पूर्व भी मेडिकल कॉलेज ने इन्ही पदों पर ई टेंडर के माध्यम से 519 पदों के लिए निविदा निकाली थी।

स्थानीय बेरोजगार कार्यरत

राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में पिछले आठ से दस सालों से प्रदेश के 450 स्थानीय बेरोजगार कार्यरत हैं। इन रोजगार पाये कर्मियों मे लगभग 200 संविदा, 80 के करीब नियत, 120 वेतन भोगी और लगभग 50 के करीब उपनल के माध्यम से कार्यरत हैं।

उच्च न्यायालय मे आपत्ति

वर्षभर पूर्व भी मेडिकल कॉलेज ने इन्ही पदों पर ई टेंडर के माध्यम से 519 पदों के लिए निविदा निकाली थी। जिस पर कॉलेज मे पूर्व से कार्यरत इन्ही कर्मचारियों मे से 300 कर्मचारियों ने उच्च न्यायालय मे आपत्ति दर्ज की थी।

भर्ती प्रक्रिया रखी जाए जारी

इसके बाद उच्च न्यायालय ने 27 फरवरी 2019 को कॉलेज प्रशासन को आदेशित किया था कि उच्च न्यायालय मे पहुंचे सभी पदों पर कार्यरत कर्मियों को यथावत रखकर शेष रिक्त पदों पर आउट सोर्सिंग के तहत भर्ती प्रक्रिया जारी रखी जाए। लेकिन शुक्रवार को कॉलेज के प्राचार्य द्वारा 519 पदों के लिए फिर से ई निविदायें मांगी हैं, जिन पर कोर्ट से स्टे पाये लगभग 300 कर्मचारियों में आक्रोश होना लाजिमी है।

ठेकेदारी प्रथा

इन कर्मचारियों का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज कोर्ट का स्टे पाये सभी 300 कर्मचारियों को मनमाने तरीके से ठेकेदारी प्रथा में डाल रहा है। जिसका कि सभी कर्मी पुरजोर विरोध करेंगे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close