तकनीकी

आधार का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक नयी सर्विस लॉन्च कर रहा है UIDAI

mAadhaar ऐप यूज़र्स के लिए UIDAI  एक खुशखबरी लाया है। यूनिक आइडेंटीफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया आधार की नई ऐप mAadhaar में एक नया फीचर 4-digit passcode जोड़ा गया है।

इसके माध्यम से आप ऐप की सारी जानकारी को एक पिन सेट (aadhaar pin set) करके और ज्यादा सिक्योर कर सकेगें।

‘My Aadhaar’ सेक्शन

यूजर्स इस फीचर का यूज ऐप में दिए गए ‘My Aadhaar’ सेक्शन में किसी आधार प्रोफाइल, जैसे आधार लॉक/अनलॉक, बायोमेट्रिक लॉक/अनलॉक, VID जेनेरेटर, eKYC आदि के लिए कर सकते हैं।

इस ऐप में होगा ये डाटा  

UIADI ने यूजर्स की सुविधा के लिए दो बीते सप्ताह एक नया ऐप mAadhaar लॉन्च किया है। इसमें दिए गए फीचर्स के द्वारा आधार का इस्तेमाल करने वाले अपनी सारी जानकारी मोबाइल में लेकर कहीं भी दिखा सकते हैं। इस ऐप में आधार कार्ड होल्डर का रजिस्टर्ड नाम, जन्मतिथि, जेंडर, एड्रेस और फोटो आदि का डाटा होगा।

नए mAadhaar ऐप को करें डाउनलोड

UIDAI का mAadhaar ऐप पहले से ही था, पर नया ऐप लॉन्च करते वक्त UIDAI ने बताया कि फोन में पहले से डाउनलोड mAadhaar के पुराने वर्जन को अनइनस्टॉल कर देना चाहिए और नए mAadhaar ऐप को डाउनलोड कर इनस्टॉल करना चाहिए।

आधार सर्विसेज़ के लिए दिए गए हैं दो सेक्शन

दो सेक्शन इस नई ऐप में आधार सर्विसेज़ के लिए दिए गए हैं। इसमें पहला सेक्शन आधार सर्विसेज डैशबोर्ड है और दूसरा माई आधार सेक्शन है। इसी सेक्शन के लिए ऐप में आया नया फीचर 4 डिजिट पासकोड का काम करेगा। माई आधार सेक्शन में जिस आधार प्रोफाइल को ऐड किया जायेगा आप उसे अपनी जरूरत के अनुसार सेट कर सकते हैं।

कम लागत में अच्छी कमाई का मौका, शुरू करें ये बिज़नस जिसकी डिमांड बढ़ रही है लगातार  

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close