उत्तराखंडMain Slideजीवनशैलीप्रदेशमनोरंजनरोचक खबरें

हॉट एयर बलून महोत्सव 2019 में पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, युवाओं को दी खुशखबरी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को पुलिस लाईन, देहरादून में सविया ऐविएशन प्राईवेट लिमिटेड और उत्तराखण्ड पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हॉट एयर बलून महोत्सव 2019 के अन्तर्गत हॉट एयर बलून शॉ का शुभारम्भ किया।

हॉट एयर बलून महोत्सव 2019

अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इस हॉट एयर बलून शॉ की शुरूआत होने से उत्तराखण्ड में एडवेंचर स्पोर्ट्स की ओर युवाओं का रूझान बढ़ेगा।

हॉट एयर बलून महोत्सव 2019

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में एडवेंचर टूरिज्म की बहुत सम्भावनाएं हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हॉट एयर बलून आने वाले समय में साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में एक बड़ा रूप लेगा। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में हॉट एयर बलून की सम्भावनाएं तलाशी जाएंगी।

गौचर मेले में इसकी छोटी सी शुरूआत की गयी थी। राज्य सरकार प्रयास कर रही है कि इस क्षेत्र को ओर अधिक विकसित किया जाए। उन्होंने कहा कि जल्दी ही प्रदेश में एडवेंचर से जुड़ी एजेंसियों के साथ एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

राज्य सरकार प्रयास कर रही है कि प्रदेश की प्राकृतिक सुन्दरता और साहसिक पर्यटन के मेलजोल से उत्तराखण्ड को एक अच्छा टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाया जाए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close