राष्ट्रीयउत्तर प्रदेश

पीएम मोदी ने अयोध्या पर फैसला आने के बाद कही ये बात

PM Modi said this after the decision on Ayodhya

सर्वोच्च न्यायालय का अयोध्या पर अपना फैसला सुनाने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर कुछ कहा है। अपने व्यक्तिगत ट्विटर एकाउंट पर एक पोस्ट लिखते हुए पीएम मोदी ने बड़ी बात कही है।

आये जानते हैं ट्विटर एकाउंट पर तीन ट्विट करते हुए पीएम मोदी ने क्या लिखा

शांति और संयम का देना है परिचय

यह फैसला न्यायिक प्रक्रियाओं में जन सामान्य के विश्वास को और मजबूत करेगा। हमारे देश की हजारों साल पुरानी भाईचारे की भावना के अनुरूप हम 130 करोड़ भारतीयों को शांति और संयम का परिचय देना है। भारत के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की अंतर्निहित भावना का परिचय देना है।

सौहार्दपूर्ण तरीके से किया गया समाधान

सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला कई वजहों से महत्वपूर्ण है: यह बताता है कि किसी विवाद को सुलझाने में कानूनी प्रक्रिया का पालन कितना अहम है। हर पक्ष को अपनी-अपनी दलील रखने के लिए पर्याप्त समय और अवसर दिया गया। न्याय के मंदिर ने दशकों पुराने मामले का सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान कर दिया।

भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का समय

देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, ये समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है। देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close