उत्तर प्रदेश

अयोध्या मामला: अम्बेडकरनगर में बनायी गयी आठ अस्थाई जेल, पूरा अयोध्या छावनी में तब्दील

Ayodhya case: Eight temporary jails built in Ambedkaranagar, converted into full Ayodhya cantonment

अयोध्या राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद जमीन मामले का 17 नवम्बर से पहले सुप्रीम कोर्ट में कभी भीं फैसला आ सकता है। ऐसे में फैसला आने पर किसी भी प्रकार की कोई आपात स्थिति होने पर कोई समस्या न हो इससे निपटने के लिए फैसले से पहले ही जनपद अम्बेडकरनगर में आठ अस्थाई जेल बनायी गयी हैं। आपको बता दें की आठ स्कूलों को जेल के रूप में बदल दिया गया है। अम्बेडकरनगर जिला अयोध्या और फ़ैजाबाद के काफी नजदीक है।

बनायी गयी अस्थाई जेल 

यदि फैसला आने के बाद कोई बिगड़ी हुई स्थिति बनती है तो लोगों को इन जेलों में रखा जाएगा। अकबरपुर थानाक्षेत्र में 3 अस्थाई जेल बनायी गयी हैं, इसके साथ साथ टाण्डा, जलालपुर, जैतपुर, भीटी और आलापुर थानाक्षेत्र में एक-एक अस्थाई जेल बनायी गयी हैं।

सभी जिलों में अलर्ट

लगभग 400-500 वर्ष से चले आ रहे इस विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कभी भी आ सकता है। इस चीज़ को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

पूरा अयोध्या छावनी में तब्दील

सभी जिलों में अलर्ट घोषित करने के साथ साथ पूरा अयोध्या छावनी में तब्दील हो गया है। जगह जगह पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी है। इसके अलावा जिला प्रसाशन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की बात भी कही गयी है।

गैरजरूरी और विवादास्पद टिप्पणी न करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अयोध्या मामले पर अपने नेताओं और मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि वे किसी तरह की कोई गैरजरूरी और विवादास्पद टिप्पणी न करें। इससे पहले अयोध्या में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार से शुरू हो रही पांच कोसी परिक्रमा और अयोध्या मसले को लेकर बैठक की।

शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बातचीत

इस बैठक में शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बातचीत की गयी। ऐसा कहा जा रहा है कि इसी क्रम में अम्बेडकरनगर में आठ अस्थाई जेल बनाने का फैसला लिया गया। यदि कोई आपात स्थिति पैदा होती है तो लोगों को इस जेल में रखा जा सकेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close