तकनीकी

WhatsApp लाया एक ऐसा नया फीचर जो आपके मैसेजेज़ को करेगा सिक्योर

फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी वॉट्सऐप  अपने फीचर्स को अपडेट करती रहती है। ऐसे में वॉट्सऐप ने आज एंड्रॉयड फोन के लिए एक ऐसे फीचर को रिलीज किया है जो बेहद सिक्योर फीचर है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि  कंपनी की हमेशा से यह कोशिश रही है कि यूज़र्स को अधिक से अधिक सिक्युरिटी प्रदान की जा सके।

इसके लिए कंपनी एंड्रॉयड फोन में बायोमेट्रिक अनलॉकिंग फीचर लाने जा रहे हैं जिससे आपका वॉट्सऐप अकाउंट सिक्योर रहेगा। वॉट्सऐप के इस नए सिक्योर फीचर को जो लोग इस्तेमाल करना चाहते हैं उन्हें अपने फोन में सबसे पहले इसके लिए अपने वॉट्सऐप अकाउंट को अपडेट करें।

 

इन स्टेप्स को फॉलो कर आप इस्तेमाल कर सकेगें वॉट्सऐप के नए फीचर्स को

  • सबसे पहले नए वर्ज़न का ऐप डाउनलोड करिए।
  • इसको करने के बाद सेटिंग्स में जाइये।
  • फिर अकाउंट्स वाले ऑप्शन को टैप करिए।
  • अकाउंट्स वाले ऑप्शन के बाद प्राइवेसी में जाइए।
  • इसके बाद फिंगरप्रिंट अनलॉक वाले विकल्प को सेलेक्ट कीजिए।
  • इस आप्शन के बाद अनलॉक विद फिंगरप्रिंट को ऑन करके कन्फर्म कर दीजिए।

अनलॉक सिक्युरिटी फीचर

नए साल की शुरुआत हुई थी और कंपनी ने आईफोन के लिए अनलॉकिंग फीचर को लागू कर दिया था। यह नया ऑथेन्टिकेशन ऐप सिस्टम उसी तरह काम करता है जिस तरह आउटलुक और सिग्नल आईओएस ऐप पर अनलॉक सिक्युरिटी फीचर वर्क करता है।

वॉट्सऐप चैट

इसमें कोई खास वॉट्सऐप चैट लॉक नहीं होती है बल्कि केवल आपको फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल करके वॉट्सऐप चैट को इस्तेमाल करने की सुविधा मिलती है। फिंगरप्रिंट लॉक लगा होने के बाद भी वॉट्सऐप नोटीफिकेशन को देखा जा सकता है और वॉट्सऐप कॉल्स को ऐक्सेप्ट या रिजेक्ट किया जा सकता है।

वॉट्सऐप को कब करना चाहते हैं लॉक

इसके साथ ही वॉट्सऐप को कब लॉक करना है इसकी टाइमिंग भी आप खुद सेलेक्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे। या तो आप तुरंत लॉक करने का आप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं या फिर 1 मिनट में लॉक करने का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं, या फिर तीस मिनट तक वॉट्सऐप को लॉक करने का ऑप्शन भी आप सेलेक्ट कर सकते हैं।

टच आईडी और फेसआईडी

आईफोन यूज़र्स के लिए वॉट्सऐप अनलॉक करने हेतु टच आईडी और फेसआईडी दोनों का ही विकल्प उपलब्ध है लेकिन एंड्रॉयड में इसे फिंगरप्रिंट की हेल्प से ही अनलॉक किया जा सकेगा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close