उत्तराखंडMain Slideजीवनशैलीप्रदेशस्वास्थ्य

खुशखबरी : केदारनाथ धाम में लोगों को मिलेगी 24 घंटे चिकित्सा सुविधा

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने केदारधाम पहुँच कर मंदिर के दर्शन किए हैं। इसके बाद राज्यपाल, मुख्यमंत्री, हंस फाउण्डेशन के भोले जी महाराज, मंगला माता जी ने बेस कैम्प में स्वामी विवेकानन्द धमार्थ चिकित्सालय का लोकार्पण भी किया है। स्वामी विवेकानन्द धमार्थ चिकित्सालय द्वारा आज से तीर्थ यात्रियों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा दी जा रही है। चिकित्सालय का संचालन स्वामी विवेकानन्द हेल्थ मिशन सोसाइटी, देहरादून की ओर से किया जा रहा है।

केदारनाथ

केदारनाथ धाम में अब तीर्थयात्रियों को चिकित्सा संबंधी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। यह अस्पताल पर्यटकों को 24 घंटे चिकित्सा सुविधा मुहैया कराएगा। प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने धाम के आधार शिविर में स्वामी विवेकानन्द धमार्थ चिकित्सालय का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानन्द हेल्थ मिशन सोसाइटी द्वारा केदारनाथ धाम में अस्पताल बनवाने से देश-विदेश से आने वाले तीर्थ यात्री अब और अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे।

केदारनाथ

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द धमार्थ चिकित्सालय द्वारा आज से तीर्थ यात्रियों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि 12 बिस्तरों वाले चिकित्सालय में दो डॅाक्टर केदारनाथ में स्थायी रूप से रहेंगे।

अस्पताल में मिलेंगी ये सुविधाएं –

– एक्स-रे
– वेन्टीलेटर की सुविधाएं
– इन्टेन्सिव केयर यूनिट (आई.सी.यू.)
– चिकित्सालय में दो डॅाक्टर स्थायी रूप से रहेंगे

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close