उत्तराखंडMain Slideजीवनशैलीप्रदेश

इस सरकारी दफ्तर में Helmet लगाकर काम करते हैं लोग, देखिए चौंकाने वाला VIDEO

आपका जीवन अनमोल है घर पर आपका परिवार आपका इंतेज़ार कर रहा है, जरा सी लापरवाही आपकी जान ले सकती है। आज हम आपको ऐसी ही एक जगह दिखाएंगे जहां सरकारी कर्मचारी अपने दफ्तर में हैलमेट लगाकर अपने कार्य को निपटा रहे हैं।
ये नजारा रुड़की रोडवेज दफ्तर का है जहाँ दफ्तरों में बैठे रोडवेज कर्मचारी जान का खतरा होने के चलते हेलमेट पहनकर काम कर रहे है। अंगेज़ी शासनकाल के समाप्त होने के कुछ ही दिनों बाद इस बस अड्डे के निर्माण करा दिया गया था जब से अब तक इसकी मरम्मत कर दी जाती थी पर पिछले एक दशक से वह मरम्मत भी नही की गई हाल यह हो गया कि रोडवेज बस अड्डा पूरी तरह से जर्जर हो चला है। कुछ वर्षों पहले कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय सुरेन्द्र राकेश ने इस अड्डे को पुनः निर्माण के लिए बजट भी पास कराया था पर बावजूद उसके आज तक इसका निर्माण नही हो पाया।

 

आपको बता दे कि उत्तराखण्ड परिवहन की बड़ी लापरवाही के चलते रुड़की रोडवेज दफ्तर में कर्मचारी हेलमेट पहनकर सरकारी कामकाज निपटा रहे है। वजह ये है कि रोडवेज का पूरा दफ्तर बदहाली में है और दफ्तरों की छतों का प्लास्टर टूट टूट कर कर्मचारियों के ऊपर गिरकर जान लेवा बन रहा है। इसी डर की वजह से सभी कर्मचारी हेलमेट लगाकर काम रहे है। विभागीय कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा कई बार विभाग को अवगत भी कराया लेकिन समस्या का समाधान नही हो सका। जब कर्मचारियों की कोई सुनवाई नही हुई तो उन्होंने इस समस्या का समाधान स्वंम ही निकाल लिया, कर्मचारियों ने हैलमेट पहनकर कार्य करने का निर्णय लिया।
अब कर्मचारी हैलमेट पहनकर कामकाज निपटा रहे है, क्योंकि जान है तो जहान है, लेकिन कर्मचारियों का हेलमेट लगाकर सरकारी दफ्तरों में काम करना उत्तराखण्ड परिवहन निगम के मुंह पर एक बड़ा तमाचा है।

रिपोर्ट – संदीप चौधरी 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close