उत्तराखंडMain Slideजीवनशैलीप्रदेश

बरगद के पेड़ पर बने कमरे में रहना हो, तो जाइए उत्तराखंड की खास जगह पर

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुठाल गेट के पास आनन कानन एजुकेशनल एम्यूजमेंट पार्क की सैर की है।

उत्तराखंड

डॉ. योगी एरन की ओर से विकसित किए गए इस पार्क को उन्होंने प्रकृति को संरक्षित करने का बेहतर प्रयास बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पार्क में प्रकृति से जुड़ कर जिस प्रकार तालाबों, गुफाओं व म्यूजियम के साथ ही बड़ी संख्या में बरगद के पेड़ो को संजोकर उन्हें आकर्षक स्वरूप प्रदान करने का कार्य भी निश्चित से सराहनीय है। पार्क में बरगद के पेड़ पर कमरो के निर्माण को भी उन्होंने नया प्रयोग बताया।

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पार्क विद्यार्थियों को प्रकृति व पर्यावरण को संरक्षित करने की प्रेरणा प्रदान करने के साथ ही प्रकृति विज्ञान से भी उन्हें परिचित कराने में मदद करेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने ऐसे प्रयासों को समाज के लिए भी हितकर बताया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पार्क को देखने आये स्कूली छात्रों से भी बातचीत की।

डॉ. योगी ऐरन ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि 5 एकड़ में निर्मित यह पार्क स्कूली छात्रों के आकर्षण का केन्द्र बना है। इस पार्क में शारारिक व मानसिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि प्रकृति से जुड़ा यह पार्क छात्रों को प्रकृति से जोड़ने तथा पर्यावरण के प्रति जागरूक करने में भी मदद करता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close