मनोरंजनMain Slideउत्तराखंडप्रदेश

ManvsWild में पीएम मोदी के साथ दिखाई दी उत्तराखंड की विशाल Wildlife, देखें VIDEO

डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होने वाले दुनिया के सबसे चर्चित शो ManvsWild के ग्लोबल प्रीमियर के प्रसारण का इन्तजार सोमवार को समाप्त हो गया। बेयर ग्रिल्स द्वारा प्रस्तुत दुनिया के इस प्रसिद्ध साहसिक शो को भारत के साथ ही दुनिया के 180 देशों में देखा गया है।

इस खास शो पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि दुनिया के इस विशिष्ट एडवेंचर शो के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उत्तराखण्ड के कार्बेट नेशनल पार्क का चुनाव करना राज्य के व्यापक हित में बताया। उन्होंने कहा कि इससे दुनिया में राज्य के प्रसिद्ध कार्बेट पार्क के साथ ही इस क्षेत्र के नैसर्गिक सौन्दर्य तथा जैव विविधता को भी पहचान मिलेगी तथा देश व दुनिया के लोगों का आवागमन इस क्षेत्र में भी बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उत्तराखण्ड का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री इस विश्व प्रसिद्ध शो में जीवटता व साहस की मिसाल बने। इससे पूर्व भी जब प्रधानमंत्री ने बाबा केदारनाथ की ध्यान गुफा में रात्रि विश्राम के साथ ही भगवान बदरीनाथ के दर्शन किये तो इस बार की यात्रा में लाखों यात्री उत्तराखण्ड आये जो कि मिसाल बन गई है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री की इस पहल से वन्यजीवों विशेषकर बाघ संरक्षण को भी बड़ी मदद मिलेगी साथ ही इससे प्रकृति एवं जैव विविधता को संरक्षित करने का भी सन्देश देश व दुनिया में जायेगा। उन्होंने इसे उत्तराखण्ड के पर्यटन को भी सुखद बताया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close