उत्तराखंडMain Slideप्रदेश

VIDEO : उत्तराखंड के टिहरी में भयंकर सड़क हादसा, 9 छात्रों की मौत, कई घायल

टिहरी जिले के प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर बच्चों को लेकर स्कूल जा रही मैक्स कंगसाली के पास दुघर्टनाग्रस्त हो गई है। इस मैक्स में 8-10 छात्रों के घायल होने की सूचना है। मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है।
दुर्घटना के बाद इधर-उघर से भी डॉक्टरों को बुलाया गया है, जो कि अभी रास्ते मे है। एसडीआरएफ तथा डॉक्टर की टीम घटनास्थल रवाना हुई है।मैक्स में घायल बच्चो का उपचार मदन नेगी अस्पताल में कराया जा रहा है। वहीं पाँच बच्चों  की गंम्भीर हालत को देखते हुए एयरलिफ्ट कर उन्हें एम्स ऋषिकेश भेजा गया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने टिहरी के प्रतापनगर क्षेत्रान्तर्गत कगंसाली में बस दुर्घटना पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने अधिकारियों को तेज़ी से राहत बचाव कार्य करने व घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिए। गम्भीर घायलों को एम्स ऋषिकेश लाने के लिए हेली रेस्क्यू के लिए निर्देश दिए हैं।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ के लोग राहत व बचाव कार्य में जुट गए। जिलाधिकारी डॉ वी.षणमुगम मौके पर पहुंचे। घायलों को जिला चिकित्सालय बौराड़ी लाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है।

जिला चिकित्सालय में 10 घायल बच्चां का ईलाज चल रहा है। जिलाधिकारी द्वारा उपचार कार्य का निरीक्षण किया गया। चार गम्भीर घायल बच्चे चम्बा हेलीपैड से जिलाधिकारी डॉ. वी षणमुगम की निगरानी में हैलीकॉप्टर से ऋषिकेश एम्स भेजे गये जबकि एक घायल को एम्बुलेंस से एम्स भेजा गया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने चमोली जनपद के लामबगड़ में हुई बस दुर्घटना पर भी गहरा शोक जताते हुए मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। लामबगड़ में एस.डी.आर.एफ द्वारा 09 लोगों को रेस्क्यू किया गया है, जिनमें से 8 लोग घायल हैं जिनका उपचार हेतु सीएचसी जोशीमठ लाया गया है। इस दुर्घटना में 1 व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है जब कि 4 लोग बस में ही फंसे हैं जिनका रेस्क्यू चल रहा है।

गंभीर घायलों की सूची, जिनको aims हॉस्पिटल ऋषिकेश रेफर किया गया है –

1. अखिलेश चौहान -7 वर्ष
2. सूरज चौहान -08 वर्ष
3. आशीष सेमवाल -10 वर्ष
4. प्रिंस -09 वर्ष
5. कृष्णा -06 वर्ष
6. Unknown -08 वर्ष

रिपोर्ट –  सुभाष राणा
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close