उत्तराखंडMain Slideप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर मामले में ऐतिहासिक निर्णय पर सीएम त्रिवेंद्र ने कही बड़ी बात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर के मामले में जो ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं, उसके लिए वे उत्तराखण्ड की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 में बदलाव करने से देश व जम्मू कश्मीर में अभी तक रही दूरियां मिटेंगीं। इससे जम्मू कश्मीर में विकास को बढ़ावा मिलेगा और वहां के लोग देश की मुख्य धारा में शामिल हो सकेंगे। आज प्रधानमंत्री ने अपने वायदे को निभाया है। उन्होंने कहा कि आज जम्मू कश्मीर का पुनर्जन्म हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 का प्रभाव खत्म करने का साहस दिखाया है।

” अब जम्मू कश्मीर व लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश होंगे। इससे यहां विकास के नये आयाम स्थापित होंगे। सीमान्त क्षेत्रों की सुरक्षा में भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस फैसले के दूरगामी परिणाम होंगे। देश के अन्य राज्यों के लोगों का कश्मीर से बेहतर तालमेल होगा, व्यापार होगा तो इससे निश्चित रूप से कश्मीर की तरक्की होगी।” सीएम त्रिवेंद्र ने आगे कहा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि कश्मीर के लिए हमारे सैनिकों, अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों ने बड़ा बलिदान दिया है। आज पं. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का सपना भी साकार हुआ है। उन्होंने इसके लिये देश की जनता को बधाई भी दी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close