राष्ट्रीयMain Slideप्रदेशराजनीति

‘मोदी’ मैंगो के साथ फारूक अब्दुल्ला ने खिंचाई फोटो

‘ इंसान के हाथों की बनाई नहीं खाते, हम आम के सीजन में मिठाई नहीं खाते’ शायर मुनव्वर राणा की यह पंक्तियां मैंगो पार्टी और मैंगो प्रदर्शनी में सच साबित हुई ।

जहाँ बड़ी बड़ी हस्तियों का जमावड़ा लगा और हर किसी ने आम को पसंद किया और उसका स्वाद लिया । नेशनल मीडिया क्लब के इस 12 वें महोत्सव में मोदी मैंगो आकर्षण का केंद्र रहा लोगों को बीच चर्चा बने इस मोदी मैंगो के साथ हर कोई फोटो खिंचाने को आतुर दिखा । इस दौरान कार्यक्रम में आए मुख्य और नामचीन हस्तियों में सभी ने मोदी मैंगो के साथ फोटो ली । इस मौके पर लोगो ने मोदी मैंगो की खूबियों के बारे में जाना ।

मैंगो

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह ने भी मोदी मैंगो के साथ फोटो खिंचाई । महोत्सव में कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शिरकत की तो उदघाटन केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री पुरुषोत्तम भाई रूपाला ने फीता काटकर ने किया । भजन और गजल की संगीतमयी प्रस्तुति के बीच मीडिया मैंगो फेस्टिवल 2019 के नाम से हुए इस महोत्सव में आकर्षण आम की प्रदर्शनी रही , जिसमे 300 से ज्यादा प्रजातियों के आमों को प्रदर्शित किया गया ।

मैंगो

महोत्सव में बृज के कलाकारों , गजल गायकों और सिंगर ने समां बांध दिया । राधा-कृष्ण पर आधारित मनमोहक भजन सुनाए। फूलों की होली ने आये हुए अतिथियों का मन मोह लिया इस दौरान पूरा माहौल भक्तिमयी हो गया जबकि गजल गायकों ने लोगो को खूब प्रभावित किया ।

मैंगो

नेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी द्वारा आयोजित इस महोत्सव के मुख्य अतिथि केन्द्रीय संसदीय कार्य एवं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैंगो पार्टी का यह आयोजन देश मे अकेला है जो अपनी भव्यता के लिए जाना जाता है । आये हुए अतिथियों ने आमों की प्रजातियों के बारे में न सिर्फ जानकारी ली बल्कि उन्होंने इस पूरे महोत्सव की सराहना कर आयोजकों का उत्साहवर्धन किया। केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री पुरुषोत्तम भाई रूपाला ने कहा कि यह आयोजन अपने आप में अदभुद है ।

मैंगो

क्लब के संस्थापक रमेश अवस्थी ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया । आयोजन में अतिथियों के आने का क्रम शाम पांच बजे से ही शुरू हुआ वो देर रात तक चला। महोत्सव में भजन गायक अनूप जलोटा , सिंगर सुरेश वाडेकर , हम सीरियल के मुख्य कलाकार अभिनव चतुर्वेदी , प्रख्यात कवि डॉक्टर सुनील जोगी , सहारा मीडिया के अभिभावक अभिजीत सरकार , संसदीय कार्य एवं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर , कृषि राज्य मंत्री पुरुषोत्तम भाई रुपाला , जल संरक्षण मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत , केंद्रीय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार संतोष गंगवार ,केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले , केंद्रीय राज्य मंत्री प्रताप सारंगी , केंद्रीय राज्य मंत्री निरंजन ज्योति , केंद्रीय राज्यमंत्री देव श्री चौधरी , केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली , पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला , पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला , पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज , पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहन भाई कुंडारिया सहित उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड सहित पूरे देश के कई राज्यों से 60 से ज्यादा सांसदों ने शिरकत की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close