मनोरंजन

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने दिए सबसे ज्यादा रेप सीन, नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे

फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा नाजिमा, जो 60 और 70 के दशक मे बॉलीवुड कि फिल्मों मे काम करती थी। नाजिमा का नाम सबसे ज्यादा फिल्मों मे रेप सीन देने के रिकॉर्ड में आता है। उन्हें फिल्म ‘बेइमान’ के लिए 1972 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट किया गया था।

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने दिए सबसे ज्यादा रेप सीन

रिपोर्ट्स के मुताबिक नाजिमा के इनोसेंट लुक की वजह से डायरेक्टर उन्हें फिल्मों के लिए लीड रोल मे कास्ट नही करते थे। उन्हें ज्यादातर हीरो या हीरोइन की छोटी बहन का किरदार निभाना पड़ता था, और पुरानी फिल्मों मे अक्सर हीरो की छोटी बहन का रेप सीन भी फिल्माया जाता था, और ज्यादातर नाजिमा को ही यह सीन करने पड़ते थे।

रेप

नाजिमा को सिर्फ एक फिल्म ‘दयार-ए-मदीना’ मे ही काम मिला था। नाजिमा फिल्मों मे छोटी बहन का रोल सिर्फ इसलिए सपोर्टिंग रोल करती थी, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं उन्हें काम मिलना ही बंद न हो जाए।

एक इंटरव्यू के मुताबिक, नाजिमा ने कहा था- मैं खुद नहीं जानती कि आखिर डायरेक्टर मुझे लीड रोल क्यों नहीं देना चाहते। मैं एक के बाद एक फिल्में सिर्फ इसी आशा में करती जा रही हूं कि शायद कभी मुझे बतौर लीड एक्ट्रेस ब्रेक मिलेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close