स्वास्थ्य

गोरी जांघों को पाने का आसान तरीका, अपनाएं ये टिप्स

काली जांघों के कारण कई बार महिलाओं को शर्मिदा होना पड़ता है। इसके लिए आप घरेलू उपायों को अपना सकते हैं। इससे आप जांघों का कालापन दूर कर सकती हैं।

दही : आप अपनी जांघों का कालापन दूर करने के प्राकृतिक उपाय में दही का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। ये हर तरह के दाग धब्‍बे और कालेपन को दूर करने के लिए जाना जाता है। आप इसे बेसन और आटे के चोकर के साथ मिलाकर स्‍क्रब तैयार कर सकते हैं और जांघों के कालेपन से मुक्ति पा सकते हैं।

गोरी जांघों

काली जांघों से पांच मिनट में पाएं छुटकारा

नारियल का तेल: नारियल का तेल भी हाइपरपिगमेंटेशन को हटा त्‍वचा को फिर से चमकदार बना देता है। इसके अलावा इसमें मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट और मॉश्‍चराइजिंग गुण स्किन को साफ और जवां सा महसूस करता है। 3 चम्‍मच नारियल के तेल में एक चम्‍मच नींबू का रस मिलाएं और इसें जांघों के आसपास लगाएं इसके बाद 10 से 15 मिनट के बाद हल्‍की मसाज के 5 मिनट बाद से हल्‍कें गर्म पानी से धो लें। रोजाना इस ट्रीटमेंट का प्रयोग करें, निश्चित फायदा दिखेगा।

बेसन और ऐलोवेरा : बेसन और ऐलोवेरा ऐसे ब्यूटी चीजें हैं जो रामबाण की तरह काम करती है। बात भले ही कलर सुधारने की हो या स्किन को स्मूथ बनाने की, इनसे बेहतर मिक्स हो ही नहीं सकता। जांघों के लिए भी आप इसे अपनाकर देखें। आपको इन्हे मिलकर जांघ पर लगाकर 20 मिनिट सूखने देना है। फिर धो लीजिए। दो हफ्ते तक इस प्रयोग को अपनाएं।

#Health #Healthylife #fitness #womenhealth #innerthighs

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close