राजनीतिMain Slideराष्ट्रीय

Karnataka Floor Test LIVE : BJP पहुंची राज्यपाल के पास, कहा- विश्वासमत पर तुरंत हो वोटिंग

एचडी कुमारस्वामी को कांग्रेस-जद(एस) गठगबंधन सरकार के 14 महीने पूरे होने के बाद ही गुरुवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव रखना पड़ा है।

गठबंधन के विधायकों के एक वर्ग के बागी होने के बाद राज्य में सियासी संकट पैदा हो गया है। सत्तारूढ़ गठबंधन में संख्याबल कम होने पर कुमारस्वामी एक पंक्ति का प्रस्ताव लाए और उन्होंने कहा कि सदन ने उनके नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में विश्वास जताया, जैसे ही प्रस्ताव लाया गया विपक्षी भाजपा नेता बी एस येद्दियुरप्पा खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि विश्वास मत की प्रक्रिया एक ही दिन में पूरी होनी चाहिए।

BJP पहुंची राज्यपाल के पास

इस पर कुमारस्वामी ने येद्दियुरप्पा पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष के नेता काफी जल्दबाजी में दिख रहे हैं। कुमारस्वामी ने जोर दिया कि कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के बारे में संशय पैदा किया गया है और इसे देश के सामने लाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘हमें सच बताना होगा।’ शक्ति परीक्षण से एक दिन पहले उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया कि कांग्रेस-जद(एस) के असंतुष्ट 15 विधायकों को राज्य विधानसभा के मौजूदा सत्र की कार्यवाही में भाग लेने के लिए बाध्य ना किया जाए।

इसके बाद BJP प्रतिनिधिमंडल ने कर्नाटक के राज्यपाल से मुलाकात कर आग्रह किया है कि विश्वासमत पर वोटिंग तुरंत करवाई जाए। कांग्रेस-JDS सरकार जानबूझकर वोटिंग को टाल रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close