उत्तराखंडMain Slideजीवनशैलीप्रदेशराष्ट्रीयरोचक खबरें

भारत के इस शहर में अब कभी नहीं होगी ट्रैफिक जाम की समस्या, बन रही रामराज्य जैसी व्यवस्था

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून, हरिद्वार जैसे शहरों में यातायात के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए यातायात के सुविधायुक्त वैकल्पिक साधनों पर ध्यान देने पर बल दिया है।

ट्रैफिक

बन रही रामराज्य जैसी व्यवस्था

शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास कार्यालय स्थित सभागार में उत्तराखण्ड मेट्रो रेल परियोजना के सम्बन्ध में मैसर्स डोपलमेयर लि. और अल्ट्रा पी.आर.टी लि. द्वारा एम.आर.टी.एस की रोप वे एवं पर्सनल रेपिड ट्रांसपोर्ट (पी.आर.टी) प्रणालियों से सम्बन्धित प्रस्तुतीकरण का अवलोकन करते हुए यह निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। नगर विकास मंत्री मदन कौशिक एवं मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह भी प्रस्तुतीकरण के दौरान मौजूद रहे।

ट्रैफिक

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रदेश के बड़े शहरों की जनसंख्या में निरन्तर वृद्धि हो रही है। इससे शहरों में आबादी का दवाब बढ़ रहा है और यातायात की समस्या पैदा हो रही है। इसके समाधान के लिए उन्होंने रोप-वे पी.आर.टी व मैट्रो जैसी योजनाओं पर ध्यान देने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरों के मध्य घनी आबादी वाले क्षेत्रों में स्थान की कमी के दृष्टिगत अवागमन के ये साधन उपयुक्त हो सकते हैं, उन्होंने इसके लिए शहरों की स्थिति के अनुकूल व्यावहारिक योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close