बोलती खबरें

द्रौपदी की इस चौंकाने वाली बात को जानकर हैरान रह गए थे सभी पांडव

महाभारत में द्रौपदी के किरदार को कोई नहीं भूल सकता है। द्रौपदी 5 पांडवो की पत्नी थी। द्रौपदी पांच पांडवों की पत्नी थीं लेकिन फिर भी वह 5 पांडवों को एक समान नहीं चाहती थी।

द्रौपदी सबसे ज्यादा प्यार अर्जुन से करती थी। लेकिन दूसरी तरफ अर्जुन द्रौपदी को वह प्यार नहीं दे पाया क्योकिं वह श्रीकृष्ण की बहन सुभद्रा से सबसे ज्यादा प्यार करता था। आज हम आपको द्रौपदी से जुड़े ही एक राज के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते है।

द्रौपदी

बता दें कि पांडवों के निर्वासन के 12वें वर्ष के दौरान द्रौपदी ने एक पेड़ पर पके हुए जामुनों का गुच्छा लटकते देखा। उसे देख कर द्रौपदी ने उसे तोड़ लिया और वह उसे खाने ही वाली थी कि इतने में भगवान कृष्ण वहां पहुंच गए।

उन्होंने बताया कि इस फल से एक साधू अपना 12 साल का उपवास तोड़ने वाले थे। अब उस साधू के कोप का शिकार आप हो सकते हैं। ये सुनकर पांचो पांडव उनसे मदद के लिए गुहार लगाने लगे।

भगवान श्रीकृष्ण ने कहा कि अब सभी को केवल सत्य बोलना है और सत्य बोलने पर फल वापस पेड़ के नजदीक जाता जाएगा और फिर से जाकर पेड़ में लग जाएंगे। लेकिन यदि कोई झूट बोला तो उन्हें साधू के कोप का सामना करना पड़ेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close