राष्ट्रीयMain Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

न्यू मीडिया के पत्रकारों को उनका हक दिलाएगा WMA

उत्तर प्रदेश वेब मीडिया एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को पंजीकृत कार्यालय लखनऊ के अलीगंज में प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र गौतम की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें न्यू मीडिया से जुड़े अनेक पत्रकार उपस्थित हुए और सरकारी नियमावली में न्यू मीडिया को मान्यता दिलाने हेतु संस्था द्वारा पहल करने का अनुरोध किया गया।

मीडिया

 

बैठक की विशेष उपलब्धता वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा की उपस्थिति रही जिनके द्वारा वेब मीडिया एसोसिएशन द्वारा किये जा रहे कार्यों की भरपूर प्रशंसा की गई और राष्ट्रीय संरक्षक चंद्रसेन वर्मा से वेब मीडिया एसोसिएशन की बैठकें नागालैंड, आसाम, मिज़ोरम, अंडमान निकोबार में भी आयोजित कर वेब मीडिया एसोसिएशन की उन प्रदेशों में भी समिति गठन करने का प्रस्ताव किया।

पत्रकारों को उनका हक दिलाएगा WMA

बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र गौतम ने बताया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में राज्यपाल, मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव से मिलकर प्रदेश में न्यू मीडिया से जुड़े पत्रकारों को मान्यता दिलाने हेतु नियमावली बनाने की मांग की जाएगी। साथ ही समाचार पोर्टल की वर्तमान नियमावली में संशोधन कर छोटे पोर्टलों को भी सरकारी विज्ञापन की सुविधा दिलाने की मांग उठाई जाएगी।

मीडिया

बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर जोशी के प्रयासों की सराहना करते हुए डॉक्टर कामरान ने बताया कि आज उत्तराखंड में जो वेब नियमावली लागू है उसमें जोशी जी का बड़ा योगदान है और उत्तराखंड की वेब नियमावली का यदि अन्य प्रदेश भी अनुपालन करे तो इससे छोटे बड़े समस्त पोर्टलों को फायदा होगा। बैठक में उपस्थित रहे योगेश श्रीवास्तव ने बताया जल्द ही प्रदेश में वेब नियमावली की मांग कर न्यू मीडिया में कार्यरत पत्रकारों को उनका हक दिलाकर संस्था राजेन्द्र गौतम की अध्यक्षता में पूरे देश मे एक मिसाल कायम करेगी और उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों में वेब मीडिया की जिले की कार्यकारिणी बनाई जाएगी।

राष्ट्रीय संरक्षक चंद्रसेन वर्मा ने बताया कि वेब मीडिया एसोसिएशन की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन सदस्यता का आवेदन किया जा सकता है और संस्था द्वारा अनुमोदित होने पर ही सदस्यता कार्ड जारी होगा। इसके साथ करीब 10 वर्षों से न्यूज पोर्टल vtnews का संचालन कर रहे योगेश श्रीवास्तव द्वारा वेब मीडिया एसोसिएशन द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की और राष्ट्रीय संरक्षक द्वारा न्यू मीडिया के लिए किए जा रहे उनके प्रयासों की प्रशंसा करते हुए अपने को पूरी तरह से संस्था के उद्देश्यों के लिए समर्पण भाव से कार्य करने की बात कही।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close