खेलMain Slideअन्तर्राष्ट्रीय

धोनी के इस निर्णय ने पाकिस्तान को जीता हुआ मैच हरा दिया

विश्वकप 2019 में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया , साथ ही इसी जीत के बाद भारत ने आईसीसी विश्व कप में इस पड़ोसी देश से आज तक कोई मैच नहीं हारने का रिकॉर्ड कायम रखा।

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व कप इतिहास का यह 7वां मुकाबला था, जिसमें भारत ने बाजी मार ली ।

रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 23.5 ओवरों में 136 रन जोड़े। केएल राहुल 57 रन बनाकर वहाब रियाज की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज अहमद द्वारा लपके गए। रोहित शर्मा ने 140 रनों की शतकीय पारी खेली। वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी 77 रन बनाए।

इस तरह भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 336 रनों का विशाल स्कोर बनाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर में 01 मेडन रखते हुए 47 दन देकर 3 विकेट झटके।

धोनी

धोनी का गेम बदलने वाला निर्णय

इसके बाद फखर जमां ने बाबर आजम के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 104 रनों की शतकीय साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाज़ बेहद शानदार बैटिंग कर रहे थे और पाकिस्तान को मैच में ला दिए थे, लेकिन तभी धोनी ने कप्तान कोहली से कहा कि विकेट के दोनों तरफ से स्पिन गेंदबाज़ी करवाएं।

धोनी की ये बात सुनकर कोहली ने दोनों तरफ से कुलदीप और चहल को गेंदबाज़ी सौंप दी। जब कुलदीप बॉलिंग कराने पहुंचे तब धोनी ने उन्हें धीमी गेंद करने को बोला। जब उन्होंने धीमी गेंद करवाई, तो उसका फायदा भारत को मिला। उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से टिक चुके फखर जमां और बाबर आजम की पार्टनरशिप तोड़ दी, जिससे भारत ने पाकिस्तान को दोबारा गेम में नहीं वापस आने दिया।

#indvpak #pakistan #icc #Bcci #Dhoni #msdhoni

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close