खेल

World Cup 2019: भारत की पाकिस्तान पर बड़ी जीत, ख़ुशी से झूम उठा पूरा देश

नई दिल्ली। रविवार को मैनचेस्टर में हुए वर्ल्ड कप 2019 के महामुकाबले में भारत ने फिर एक बार पाकिस्तान को धूल चटा दी है। भारतीय टीम ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से पाकिस्तान की बोलती बंद कर दी। भारत ने अपने शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान को नौसिखिया साबित कर ये बताया कि बाप आखिर बाप ही होता है। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 336 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर पाकिस्तान के सामने खड़ा कर दिया। इस मैच के कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनन्दन का मज़ाक उड़ाया था जिसका बदला भारतीय टीम ने उसे करारी शिकस्त देकर लिया। खेल का मैदान हो या जंग का मैदान पाकिस्तान हमेशा ही इंडिया से मुंह की खाता आया है लेकिन फिर भी उसकी अक्ल ठिकाने नहीं लगती।

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 89 रनों के बड़े अंतर से हराकर जीत हासिल की। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चूज़ की और भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का मौका मिला। पाकिस्तान का ये निर्णय भारत के लिए फायदेमंद साबित हुआ। रोहित शर्मा और विराट कोहली की धुआंदार बल्लेबाज़ी ने भारत के नाम जीत दर्ज कर दी। रोहित शर्मा ने 113 गेंदों पर 14 चौकों और 3 छक्कों के साथ 140 रन बनाए और विराट कोहली ने 65 गेंदों पर 7 चौकों के साथ 77 रन बनाये। भारतीय गेंदबाज़ भी इस रेस में पीछे नहीं थे उन्होंने भी 35 ओवर के अंदर ही पाकिस्तान के 6 विकेट टपका दिए जिसमें हार्दिक पंड्या और विजय शंकर का बड़ा योगदान रहा।

पाकिस्तान के 35 ओवर में महज़ 166 रन बन पाए थे तभी बारिश के चलते मैच बीच में रोक दिया गया और अब पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक 40 ओवर में 302 रन बनाने का एक नामुमकिन सा लक्ष्य मिला, इस लिहाज़ में उसे मात्र 30 गेंदों में 136 रन बनाने थे। रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ़ द मैच’ मिला। इस जीत के बाद भारत वर्ल्ड कप 2019 के स्कोर बोर्ड में तीसरे नंबर पर है तो वहीँ भारत से मात मिलने के बाद पाकिस्तान लुढ़ककर नौवे नंबर पर पहुंच गया है।

इस मैच के बाद पूरे हिन्दुस्तान में खुशी की लहर दौड़ गयी और लोग सडकों पर उतरकर इसका जश्न मनाने लगे। आतिशबाजियां, ढोल नगाड़े सभी कुछ देखने को मिला। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह लगातार सातवीं जीत है। इससे पहले 1991,1995 ,1999,2003, 2007, 2011,2015 में भारत ने पाकिस्तान को जीतने का एक भी मौका नहीं दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close