उत्तर प्रदेशMain Slideराष्ट्रीय

रामलला की नगरी अयोध्या में सतर्क हुईं ख़ूफ़िया एजेंसियां, आतंकी हमले की आशंका

आयोध्या में राम मंदिर बनेगा या मस्जिद कई वर्षों से इसी पर बहस हो रही है। पर इस बार मामला मंदिर, मस्जिद से परे हटकर गंभीर हो गया है। हाल में मिली जानकारी के मुताबिक आयोध्या में आतंकी हमला होने की आशंका जताई गई है, जिसके चलते पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।

अयोध्या
Pic Credit : Google

जिले में आतंकी बेस तैयार होने की शंका है, खुफिया एजेंसियों की ओर से गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि अयोध्या में आतंकवाद फैलाने के लिए लोग पनाह ले रहे हैं। जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के अयोध्या और गोरखपुर में आतंकी हमले की आशंका के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है।

अयोध्या
Pic Credit : Google

खुफिया विभाग को सूचना मिली कि नेपाल के रास्ते घुसे एक आतंकी संगठन अयोध्या और गोरखपुर में आतंकवाद फैलाने के लिए कार्य कर रहे हैं। 16 जून को अयोध्या में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे शिरकत करने वाले हैं, वहीं 18 जून को 2005 में हुए आतंकी हमले पर फैसला आना है। इन सभी को देखते हुए अयोध्या और गोरखपुर में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं।

खुफिया विभाग ने रमजान से पहले हाई अलर्ट जारी किया था, जिसमें ईद पर हमला होने की आशंका जताई थी। इसे देखते हुए कई स्थानों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकादिओं का हाथ बतया जा रहा था, अच्छी बात यह रही कि ईद के दौरान ऐसी कोई वारदात नहीं हुई।

रिपोर्ट – प्रियंका आर्या 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close