उत्तर प्रदेशCrimeMain Slideप्रदेशराष्ट्रीय

नीचता : कूड़े के ढेर में पड़ी तीन साल की बच्ची को कुत्ते नोच रहे थे

मासूमियत से भरा बचपन अक्सर बच्चों की मुस्कराहट में देखने को मिलता है। लेकिन अब लोगों को अपने गुस्से के आगे बच्चों कि मासूमियत और मुस्कराहट नही दिखती है। दरअसल, अलीगढ़ में एक 3 साल की मासूम बच्ची को अपनी आपसी रंजिश की वजह से मौत के घाट उतार दिया गया है।

आपको बता दें कि अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के बूढ़ा गांव में 31 मई को एक बच्ची लापता हो गई थी। बच्ची के परिजनों ने बच्ची के लापता होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट के पांच दिन बाद वहीं एक कूड़े के ढेर में लोगों ने कुत्तों को कुछ नोचते देखा, वहां से कुछ बदबू भी आ रही थी। उसको देखने पहुंचे लोगों ने जब पास से देखा, तो उसी बच्ची की लाश पड़ी हुई थी। पहले आशंका जताई जा रही थी कि दरिंदो ने बच्ची के साथ बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी। लेकिन जांच के बाद पुलिस ने रेप की बात से इनकार कर दिया है।

बच्ची

जिस प्रकार से बच्ची की हालत थी, उससे साफ़ पता चलता है कि बच्ची की हत्या बहुत ही निर्ममता से की गई है। बच्ची की आंखें बाहर निकली हुई थी और हाथ शरीर से अलग पड़ा था। मासूम की खोज में देरी की वजह से उसके परिजनों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर स्थानीय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। बच्ची के साथ रेप की आशंका को लेकर अलीगढ़ के एसपी आकाश कुलहरी ने कहा है कि बच्ची की मौत गला दबाकर की गई और उसके साथ रेप नही हुआ है। पुलिस ने दवा किया है कि इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम के जरिए हुआ है।

आपको बता दें कि पुलिस के मुताबिक यह आपसी रंजिश का मामला है। दरअसल, बच्ची के घरवालों ने 40 हज़ार का कर्ज़ लिया था, जिसमें से उन्होंने 35 हज़ार वापस कर दिए थे। लेकिन 5 हज़ार के लिए बहस हो रही थी, जिसकी वजह से बच्ची कि हत्या कर दी गई है। इस बात से पूरा देश तिलमिला गया है और सभी सोशल मीडिया के जरिए आपने गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। सभी इस बच्ची के लिए इंसाफ मांग रहे हैं और हत्यारों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘’ उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मासूम बच्ची की दर्दनाक हत्या ने मुझे हैरान और परेशान कर दिया है। कैसे कोई इंसान एक बच्चे के साथ ऐसी बर्बरता कर सकता है? इस भयानक अपराध के लिए हरहाल में सजा मिलनी चाहिए। उत्तर प्रदेश पुलिस को हत्यारों को सजा दिलाने के लिए तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।”

इसके अलावा मालिनी अवस्थी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि एक अबोध बिटिया का जीवन एक हैवान की हैवानियत का शिकार हुआ! इस जघन्य पाप के पापियों के लिए सोशल एक्टिविस्ट के आंसू नहीं, बुद्धिजीवियों के ट्वीट और फेसबुक पोस्ट नहीं, मोमबत्ती यात्रा नहीं, प्लेकार्ड नहीं, बॉलीवुड एक्टिविज्म नहीं!

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close