उत्तराखंडMain Slideप्रदेश

‘तीन दशक पुराना साथ यादों में रह गया’

प्रकाश पंत मूलरूप से चोढियार (गंगोलीहाट) पिथौरागढ़ के रहने वाले थे, लेकिन बाद में वे खड़कोट (पिथौरागढ़) में बस गए थे। उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत अपने छात्र जीवन से ही राजनीति में अपनी पैठ जमाए हुए थे। उनका राजनीतिक सफर उपलब्धियों से भरा रहा है। भाजपा नेता और उत्तराखंड के वित्त मंत्री रहे प्रकाश पंत अपने कुशल नेतृत्व और व्यक्तित्व की खूबियों से सबको मुरीद बना देते थे।

प्रकाश पंत

कैबिनेट सहयोगी प्रकाश पंत से आखिरी मुलाकात को याद कर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भावुक होकर फफक पड़े। उन्होंने प्रकाश पंत से जुड़ी कुछ यादों को साझा कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुआ एक वीडियो बुधवार शाम को जारी किया। मुख्यमंत्री ने पंत की संसदीय प्रणाली की समझ और उनके कार्यशैली को याद किया।

मख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लिखा

उत्तराखंड में मेरे वरिष्ठ सहयोगी एवं प्रदेश के वित्तमंत्री श्री प्रकाश पंत जी का अमेरिका में इलाज के दौरान स्वर्गवास होने का समाचार पा कर स्तब्ध भी हूँ और व्यथित भी।प्रकाश जी का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत एवं अपूर्णीय क्षति है ; उनके निधन से हमार।

शांत,सौम्य और सरल स्वभाव के धनी प्रकाशजी ने अपने लम्बे राजनैतिक जीवन में प्रदेश के गठन और बाद में प्रदेश को एक नई दिशा देने में बड़ी भूमिका निभायी।उनके निधन से प्रदेश एवं हमारे भाजपा संगठन ने एक बहुत बड़ा व्यक्तित्व को खो दिया। दिवंगत आत्मा की सद्गति के लिए ईश्वर से प्रार्थी हूँ।

सबको साथ लेकर चलने की कुशलता, वित्तीय मामलों पर ज्ञान, विपक्ष के हर तीखे वार का मीठी मुस्कान से जवाब देना, ये सब अब यादों में रहेगा। पार्टी ने आज एक मजबूत स्तंभ खोया है।दुःखद घड़ी में ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और परिजनों को सांत्वना प्रदान करने की कामना करता हूं।

प्रकाश जी के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएँ हैं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दुःख की इस घड़ी में परिवार को उनके निधन से हुई अपूर्णीय क्षति एवं असहनीय कष्ट को सहने की शक्ति प्रदान करें। प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक एवं सभी सरकारी एवं अर्धसरकारी कार्यालय कल बंद रहेंगे ।

–  त्रिवेंद्र सिंह रावत

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close