राष्ट्रीयMain Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिरोचक खबरें

Amethi Result LIVE : पिछड़े राहुल, अमेठी में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े, स्मृति ईरानी 5,000 मत से आगे

मतगणना शुरू हो चुकी है। एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार दोबारा बनती दिखाई गई थी। उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा क्षेत्र के लिए अमेठी और रायबरेली में मतगणना शुरू हो चुकी है। भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी कांग्रेस के राहुल गांधी को कड़ी टक्कर दे रही हैं।

भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी कांग्रेस के राहुल गांधी से पांच हज़ार सात सौ मत से आगे हैं। गौरीगंज के इंदिरा गांधी महाविद्यालय व मनीषी महाविद्यालय में प्रत्येक विधानसभा के लिए 14-14 टेबल की व्यवस्था की गई है। अमेठी में वैसे तो कुल मतदाताओं की संख्या 17,41,034 है, लेकिन मताधिकार का प्रयोग 9,40,947 लोगों ने किया है।

व्यापक प्रबंध के साथ पोस्टल बैलट की गणना का कार्य शुरू हो चुका है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी समेत 27 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। मतगणना स्थल पर पास धारकों के अलाव किसी और को प्रवेश की अनुमति नहीं है। सुरक्षा के लिए पुलिस, पीएसी के साथ सीआईएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है।

अमेठी सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी सहित कुल 27 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में छह मई को मतदान के साथ कैद हो गई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close