उत्तराखंडMain Slideजीवनशैलीप्रदेश

EXCLUSIVE VIDEO : पप्पू कार्की की मौत के एक साल बाद भी जानिए क्यों परेशान हैं उनके गांव हीपा के लोग

उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोकगायक मृतक पप्पू कार्की का गांव हीपा आज भी सड़क की सुविधा से वंचित है। विकास खंड बेरीनाग के दूरस्थ क्षेत्र जहां सड़क नही होनेे से लगतार पलायन जारी है।

वर्तमान में इस गांव की 100 अधिक परिवार निवास करते है। सड़क नही होनेे से गांव में बीमार और प्रसव पीडिता महिलाओं को सड़क तक पहुंचाने के लिए ग्रामीणों को परेशानी का सामना करता पड़ता है। दो वर्ष यह सड़क प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत स्वीकृत भी हो चुकी है लेकिन अभी तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू नही हो पाया है।

विभागीय अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा गांव के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले वर्ष प्रसिद्ध लोकगायक पप्पू कार्की के मौत के बाद इस गांव में सरकार के कैबिनेट मंत्री से लेकर सीएम के प्रतिनिधि तक गांव में पहुंचे थे। उन्होने पप्पू कार्की के सड़क बनाने की बात कही थी। लेकिन आज तक सड़क का निर्माण नही हो पाया।

ग्रामीणों ने कहना है कि बार सड़क के नाम पर ग्रामीणों को ठगा जा रहा है उन्होने शीघ्र सड़क के निर्माण नही होने से पर बार फिर सड़क में उतरने की चेतावनी दी है। इधर विधायक मीना गंगोला ने बताया कि सड़क की स्वीकृति हो गयी है। कुछ वन विभाग की आपत्ति होने के कारण देरी हो रही है,  उसे ठीक करने के को विभाग को आदेशित कर दिया है। लेकिन अब देखना होगा कब तक इस गांव में सड़क का लाभ मिल पाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close