खेलMain Slide

ऋषभ पंत को मिलने वाली थी Worldcup में जगह, केवल इस बात ने सब खराब कर दिया

ऋषभ पंत का सपना था कि वो एक दिन भारतीय टीम के लिए विश्वकप में खेलें,लेकिन 15 अप्रैल को उनको सबसे बड़ा झटका भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सिलेक्शन कमेटी ने दिया। सोमवार को इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में पंत को जगह नहीं मिल पाई।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़ने के बाद पंत का सेलेक्शन पक्का माना जा रहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं मौजूदा आईपीएल में पंत का प्रदर्शन कार्तिक के मुकाबले अच्छा रहा है। ऐसे में पंत का न चुना जाना, हैरान करता है।

ऋषभ पंत को मिलने वाली थी Worldcup में जगह
ऋषभ पंत को मिलने वाली थी Worldcup में जगह। ( फोटो – गूगल )

बीसीसीआई अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि निश्चित तौर पर इस मामले पर हमने विस्तृत चर्चा की। संयुक्त रूप से हमने महसूस किया कि दिनेश कार्तिक या पंत को अंतिम एकादश में तभी मौका मिलेगा, जब माही महेंद्र सिंह धोनी चोटिल होंगे। उस हालत में अगर यह महत्वपूर्ण मैच होगा तो, क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल, तो इसमें विकेटकीपिंग भी मायने रखती है।

प्रसाद के इस बयान से यह साफ हो गया कि चयन समिति ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग के बारे में क्या सोच रखती है। भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज प्रसाद ने कहा, ‘सिर्फ यही कारण है कि हमने दिनेश कार्तिक को चुना वरना पंत ने टीम में लगभग जगह बना ली थी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close