खेल

दौलत के मामले में मुकेश अंबानी को टक्कर देता हैं राजस्थान रॉयल्स का ये खिलाड़ी

नई दिल्ली। आईपीएल शुरू होते हे इसका रोमांच लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अब तक आईपीएल में हमें कई ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले हैं जो गुमनामी से निकलकर रातों रात स्टार बन गए। जो आम जिंदगी जीते थे लेकिन आईपीएल में आने के बाद करोड़पति बन गए। लेकिन आज हम आपको आईपीएल के ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो जिसके पास इतना पैसा है कि वो आईपीएल की साड़ी टीमों को अकेले ही खरीद सकता है। इस खिलाड़ी का नाम है आर्यमान विक्रम बिड़ला।

 

आर्यमन बिड़ला समूह के कर्ताधर्ता और 12.5 बिलियन डॉलर (80,688 करोड़ रुपये) की संपत्ति के मालिक कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे हैं। आर्यमान को राजस्थान रॉयल्स ने 30 लाख रुपये में खरीदा था। आर्यमन को राजस्थान रॉयल्स ने पहले भी अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन अभी तक किसी भी मैच में उन्हें मौका नहीं मिला है।

आर्यमन ने 2017 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत मध्य प्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलकर की थी। भले हीआर्यमान अमीर खानदान से ताल्लुक रखते हों, लेकिन सबसे पहले उन्होंने अंडर-19 टीम में जगह बल्ले के दम पर बनाई। बाएं हाथ के ऑलराउंडर बल्लेबाज आर्यमन ने मध्य प्रदेश की ओर से कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के पांच मैचों की नौ पारियों में तीन शतकों की मदद से 602 रन बनाए।

उनके इन तीन शतकों में एक दोहरा शतक भी शामिल था। बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट भी चटकाए। सबसे खास पारी छत्तीसगढ़ के खिलाफ रही, जिसमें 388 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक जमाया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close