मनोरंजन

कभी मीनाक्षी का था फिल्म इंडस्ट्री में जलवा ,अब दिखती है ऐसी

अस्सी के दशक में जिनका जलवा चारों तरफ फैला था जो देतीं थी उस ज़माने की प्रसिध्द हीरोइन श्रीदेवी को टक्कर ,वो हीरोइन जिनकी खूबसूरती के सामने फीकी सभी हीरोईन की खूबसूरती ।

सुभाष घई द्वारा फिल्म हीरो के लिए वो खूबसूरत खोज ,दामिनी जैसी वोमन ओरिेएन्टेड फिल्म जिसमें अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगो दिल जीत लिया अब तो आप समझ गए होंगे कि हम बात कर रहें है 80 के दशक की बेहतरीन अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्री की ।

अपनी दौर की खूबसूरत अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री को आज भले ही कोई याद न करता हो। लेकिन, एक दौर था जब उनकी गिनती टॉप की अभिनेत्रियों में होती थी।

 

फिल्म

मीनाक्षी जब 17 साल की थी तब वो मिस इंडिया चुनी गई थी।उनका असल नाम शशिकला शेषाद्री है।

फिल्मोंमें आने के बाद उन्होने अपना नाम बदला ।मिस इंडिया बनने के बाद जब मनोज कुमार की नज़र एक अखबार में छपी फोटो पर पड़ी तब उन्होने सोच लिया था कि उनकी अगली फिल्म ” पेंटर बाबू ” की हीरोइन यही बनेगी और वो फोटो थी मीनाक्षी की,और पेंटर बाबू’ बुरी तरह फ्लॉप रही और इसी बात से मीनाक्षी का मन हट गया ।

लेकिन तभी शोमैन सुभाष घई ने अपनी फ़िल्म ‘हीरो’ के लिए हीरोइन की तलाश शुरू कर दी और वो आकर टिकी मीनाक्षी पर।

इस तरह रातों रात मीनाक्षी सुपरस्टार बन गईं। मीनाक्षी ने अमिताभ बच्चन के साथ कई हिट फिल्मे दी । शहंशाह’ के बाद अमिताभ और मीनाक्षी ने ‘गंगा जमुना सरस्वती’, ‘तूफान’ और ‘अकेला’ भी साथ-साथ की। अमिताभ के साथ नेमीनाक्षी का करियर चमका दिया.अब कैसी दिखती है मीनाक्षी देखिए उनकी लेटेस्ट फोटो

 

फिल्म80 के दशक में श्रीदेवी के स्टारडम को टक्कर देने वाली मीनाक्षी अकेली हीरोइन थीं।आपको बताते चलें कि मीनाक्षी ने साल 1998 में एक बिज़नेसमैन से शादी कर घर बसा लिया आज उनके दो बच्चे भी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close