जीवनशैली

शनिवार के दिन जन्में लोगों में ज़रूर होती हैं ये आदतें, एक नहीं आएगी पसंद

हर दिन के हमारे जीवन में जिस तरह से नंबरों का प्रभाव पड़ता है ठीक उसी तरह से दिनों का भी असर जीवन और व्यक्तित्व पर होता है। हर दिन के कुछ विशेष गुण या प्रभाव उस दिन जन्म लेने वाले जातकों में दिखाई देते हैं। दिन के अनुसार किसी के व्यक्तित्व को समझने की इस कड़ी में बारी है शनिवार के दिन जन्में जातको के बारें में जानने की।

शनिवार

शनिवार के दिन जन्मे लोग हंसमुख होते हैं। शनिवार को जन्में जातकों के जीवन में चाहे कितने ही कष्ट क्यों न आ जाए वह कभी परिस्थितियों को खुद पर हावी नहीं होने देते है। ये लोग परिस्थियों से निकलने में बहुत तेज़ होते है।यह प्राय: गंभीर और क्रोधी स्वभाव के होते है।लेकिन अक्सर ये छोटी बातों में लड़ भी जाते है ।लेकिन अपनी एक हंसी से बड़ी से बड़ी दुश्मनी को भूला देने का भी जिगर रखते हैं।

शनिवार के दिन जन्में लोग ऐसे होते हैं – 

 

जीवन का हर फैसला बहुत ही सोच-समझकर लेते हैं। कभी-कभी अधिक सोचने के कारण इनके कार्य की गति कम हो जाती है लेकिन यह उनको मंजिल तक पहुंचाने में मदद ही करती है। कभी-कभी अधिक सोचने के कारण इनके कार्य की गति कम हो जाती है लेकिन यह उनको मंजिल तक पहुंचाने में मदद ही करती है।जो लोग शनिवार को पैदा होते हैं वह बहुत जल्दी गुस्सा हो जाते हैं। इस कारण इनके दोस्तों की संख्या बहुत कम होती है।

शनिवार

यह किसी कार्य को पूरा करने की योजना बनाने में ही इतना समय लगा देते हैं कि इसके क्रियांवन के लिए समय नहीं बचता। यह स्वभाव से बुरे नहीं होते लेकिन अगर परिस्थितियां साथ ना दें तो अनैतिक कार्य करने से भी पीछे नहीं हटते। इसमें कोई शक नहीं है कि शनिवार को जन्में लोग अपने कार्य को पूरी निष्ठा से करते हैं।

लेकिन सभी ग्रहों में शनि की चाल धीमी होती है जिससे इसदिन जन्मे लोगो को सफलता देरी से मिलती है। अपने गुस्से पर काबू रखकर और रिश्तों में शक से दूर रहकर यह एक बेहतर और खुशहाल जीवन की तरफ अग्रसर रह सकते हैं।

रिपोर्ट – श्वेता त्रिपाठी 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close