अध्यात्मरोचक खबरें

सफलता की ऊंचाईयों को छूने के लिए अपनाएं ये 06 खास कदम

आज के युग में कौन सफल नही होना चाहता हर कोई सफलता की ऊंचाई को छूना चाहता है।सफल व्यक्ति की हर जगह चर्चा होती है।परिवार हो या समाज सफल व्यक्ति का ओहदा हमेशा ऊंचा ही रहता है।लेकिन बढ़ती हुई भीड़ ने आगे बढ़ने के मार्गों को बहुत कठिन कर दिया है।ज़्योतिषीय मत के अनुसार कुछ उपाय ऐसे है जिन्हे करके सफलता को आसानी से पाया जा सकता है।

बजरंग बाण का पाठ-

हनुमान जी कलयुग के देवता है अगर चालीस दिन तक लगातार बजरंगबाण का पाठ या सुन्दरकाण्ड का पाठ कर लिया जाए तो नौकरी से संबंधित परेशानी से छुटकारा मिल जाता है।

– शनिवार के दिन काले तिल का प्रयोग-

सफलता
शनिवार के दिन नहाने के पानी में तिल डालकर नहाएं,और काले तिल का दान करें ।ऐसा करने से सोई किस्मत जाग जाती है।और मनचाही नौकरी मिल सकती है।

– चौमुखी दिया-

सफलता

हर महीने की अमावस्या को और हर शनिवार को किसी भी चौराहे पर सरसों के तेल से चौमुखी दिया जलाने से सफलता के मार्ग जल्दी खुल जाते है इस उपाय से हमारे पितर खुश होते है और हमें आशीर्वाद देते है।

गाय को आटे की लोई देना –

गाय को आटा और गुड़ खिलाएं या घर से निकलने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो इंटरव्यू में सफल होने की संभावना बढ़ जाती है।

-हल्दी का अचूक उपाय-

सफलता

 

गुरूवार का दिन विष्णु भगवान का होता है विष्णु भगवान को हल्दी अति प्रिय है इस दिन हल्दी की एक गांठ या अगर गांठ उपलब्ध न हो तो
पिसी हल्दी भी ले सकते है बहते जल में बहा दें।ये उपाय मात्र एक महीने के अंदर असर दिखाने लगता है ।और सफलता प्रदान करता है।

पशु- पक्षियों को ग्रास देना-

हर रोज़ गाय,कौवा ,कुत्ता ,चिड़िया ,मछली ,चीटियों को भोजन देने से भी किस्मत के द्वार खुलते है।और पुण्य कर्म भी अर्जित होते है।

मेहनत तो किसी भी काम के लिए ज़रूरी है लेकिन इन उपायों को भी कर लिया जाए तो जीवन के हर क्षेत्र में सफल हो सकते है।

रिपोर्ट – श्वेता त्रिपाठी

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close