Uncategorized

होली के दिन काली हल्दी के इन 06 टोटकों से होगी सारी मनोकामनाएं पूरी

होली का दिन तांत्रिक क्रियाओं के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। होली के दिन कई मंत्रों की सिध्दियां भी की जाती हैं। होलिका दहन की रात टोटकों को करना फलीभूत होता है।
अगर आप किसी पर वशीकरण करना चाहते हैं, तो होली की रात को कुछ टोटकों से किसी को भी अपनी तरफ आर्कषित कर सकते हैं।
 तो आज हम आप लोगों को हल्दी से टोटके करना बताएंगे। इनका इस्तेमाल घर में बहुत ही आसानी से हो सकता है। लेकिन जिस हल्दी की बात हम कर रहे हैं वो पीली हल्दी नहीं बल्कि काली हल्दी है। शायद ही आपने काली हल्दी के बारे में सुना हो लेकिन काली हल्दी के टोंटकों से मनोकामनाएं पूरी की जा सकती हैं।
काली हल्दी दिखने में अंदर से हल्के काले रंग की होती है व उसका पौधा केली के समान होता है। काली हल्दी में बहुत ही गुणकारी प्रभाव होता है। इसमें वशीकरण की अद्‍भुत क्षमता होती है। सबसे पहले काली हल्दी को घर लाने के लिए होली की रात एक थाली में कंकू, चावल, अगरबती, एक कलश में शुद्ध जल रख, पवित्र कोरे वस्त्र पहन कर जाएं।
फिर पौधे को शुद्ध जल से धोकर कंकू चढ़ाएं व पीले चावल चढ़ाकर 5 अगरबत्ती लगाकर कहें- मैं आपके पास अपनी मनोकामना पूर्ति हेतु आया हूं कल आपको मेरे साथ मेरी मनोकामना की पूर्ति हेतु चलना है। इस प्रकार काली हल्दी (यह जड़ होती है) खोदकर ले आएं। बस यही आपके काम की है।
काली हल्दी के आसान टोटके
काली हल्दी के आसान टोटके

आइए जानते हैं काली हल्दी के आसान टोटके – 

–  यदि किसी व्यक्ति या बच्चे को नज़र लग जाए तो काले कपड़े में हल्दी को बांधकर 7 बार ऊपर से उतारकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें।
–  परिवार में कोई व्यक्ति हमेशा बीमार रहता हो तो पहले गुरुवार को आटे के 2 पेड़े बनाएं,उसमें गीली चने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी-सी पिसी काली हल्दी को दबाएं,और फिर रोगी के ऊपर से सात बार उतारकर गाय को वह पेड़े खिला दें। यह उपाय आपको लगातार तीन गुरूवार करना है।
– यदि किसी के पास पैसा आता तो  है किंतु रुकता नहीं है, तो शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर व सिन्दूर को साथ में रखकर मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करवाकर रुपया-पैसा रखने के स्थान पर रख दें। इस उपाय से धन रुकने लगेगा।
– यदि कोई व्यक्ति मिर्गी से परेशान हो तो काली हल्दी को कटोरी में रखकर लोबान की धूप दिखाकर शुद्ध करें।फिर एक टुकड़े में छेद कर धागे की मदद से उसके गले में पहना दें और नियमित रूप से कटोरी की थोड़ी-सी हल्दी का चूर्ण ताजे पानी से सेवन कराते रहें, अवश्य लाभ मिलेगा।
– यदि आपका व्यवसाय मशीनरी से संबंधित है और आए दिन कोई न कोई मशीन खराब होती है तो आप काली हल्दी को पीसकर केसर व गंगा जल मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वस्तिक बना दें। इस उपाय से मशीन जल्दी -जल्दी खराब नहीं होगी।
– काली हल्दी में वशीकरण की अद्‍भुत क्षमता होती है। यदि आप किसी भी नए कार्य के लिए जा रहे हैं या महत्वपूर्ण कार्य हो तो काली हल्दी का टीका लगाकर जाएं। यह टीका वशीकरण का कार्य करता है।
 काली हल्दी का प्रयोग कर प्रभावशाली हो सकता है आपने सोचा भी नहींहोगा।तो इस काली आपके सभी कष्टों को मिटा सकता है ।

रिपोर्ट – श्वेता त्रिपाठी 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close