Main Slideउत्तराखंड

कांग्रेस ने उत्तराखंड में फाइनल किए पांच प्रत्याशी, हरीश रावत को हरिद्वार से मिला टिकट

देहरादून। उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लाइव उत्तराखंड को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, कांग्रेस ने उत्तराखंड में पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। इनमें हरिद्वार से हरीश रावत को टिकट दिया गया है। नैनीताल से कांग्रेस ने महेंद्र पाल को चुनावी मैदान में उतारा है। पौड़ी से कांग्रेस ने मनीष खंडूरी को टिकट दिया है जबकि टिहरी से कांग्रेस ने प्रीतम सिंह को मैदान में उतारा है। इसके अलावा अल्मोड़ा से कांग्रेस ने प्रदीप टम्टा को टिकट दिया है।

हरीश रावत उत्तराखंड के कद्दावर नेताओं में शुमार किए जाने वाले ऐसे राजनीतिज्ञ माने जाते हैं, जो अपने प्रतिद्वंदियों से मात खाने के बाद हर बार और मजबूत होकर उभरे और केंद्र में कैबिनेट मंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद अंतत: प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंच गए।

दो बार सांसद रह चुके कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ महेंद्र सिंह पाल नैनीताल संसदीय सीट से इस बार फिर टिकट की ख्वाइश में थे। उनकी इस ख्वाइश को पार्टी आलाकमान ने पूरा कर दिया। वह उत्तराखंड कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाते हैं।

मनीष खंडूरी पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे हैं। मनीष खंडूरी को कांग्रेस ने पौड़ी से टिकट दिया है। इस सीट पर फिलहाल उनके पिता बीसी खंडूरी सांसद है। आपको बता दें कि पौड़ी सीट को उत्तराखंड की वीवीआईपी सीटों में शुमार किया जाता है।

प्रीतम सिंह की गिनती उत्तराखंड कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में की जाती है। प्रीतम सिंह चकराता से लगातार चार बार विधायक रह चुके हैं। प्रीतम सिंह हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। वह उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ विधायक के रूप में सम्मानित हो चुके हैं। प्रीतम सिंह को सरल स्वभाव का माना जाता है। क्षेत्र की जनता उन्हें काफी पसंद करती है।

प्रदीप टम्टा उत्तराखड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं। वह उत्तराखंड कांग्रेस के जाने-माने राजनेताओं में से एक है। प्रदीप टम्टा बचपन से ही सामाजिक व राजनीतिक विचारधारा वाले व्यक्ति रहे है। उन्होंने इस बार पार्टी आलाकमान से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close