प्रदेश

प्रोफेसर ने बोर्ड पर लिखकर छात्राओं को समझाए प्यार के फार्मूले, वीडियो वायरल

नई दिल्ली। हर‍ियाणा के करनाल में एक प्रोफ़ेसर को छात्राओं के सामने प्यार के फॉमूले को बोर्ड पर समझाना महंगा पड़ गया है। उसे हायर एजुकेशन विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। कॉलेज की प्रिंसिपल ने बताया कि प्रोफेसर को ई-मेल से सस्पेंड होने की सूचना भेज दी गई है। प्रोफ़ेसर का नाम चरण सिंह है। प्रोफ़ेसर जब प्यार के फार्मूले समझा रहे थे तो क्लास में पीछे बैठी छात्राओं ने चुपके से इसका वीडियो बनाकर प्रिंसिपल को भेज दिया। मामला हायर एजुकेशन व‍िभाग में जाने के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया।

अस‍िस्टेंट प्रोफेसर ने छात्राओं को प्यार के तीन फॉमूले बताए थे। इनमें पहला फॉर्मूला था क्लोजनेस-अट्रैक्शन= फ्रेंडश‍िप। इस टर्म को प्रोफेसर ने बड़ी गहराई से समझाया। इसे समझाने के ल‍िए गण‍ित के फॉर्मूलों को सहारा ल‍िया।

प्रोफेसर ने अपना दूसरा फॉर्मूला बोर्ड पर ल‍िखा था, क्लोजनेस + अट्रैक्शन = रोमांट‍िक लव। इसमें टीचर ने समझाया क‍ि क्लोजनेस और अट्रैक्शन का माइनस फॉर्मूला फ्रेंडश‍िप होता है तो वहीं प्लस होने पर ये रोमांट‍िक प्यार में बदल जाता है।

प्रोफेसर ने तीसरा फॉर्मूला था बोर्ड पर ल‍िखा था, अट्रैक्शन – क्लोजनेस = क्रश। इसके बारे में भी प्रोफेसर ने अच्छी-खासी क्लास ली। इसमें बताया गया क‍ि अट्रैक्शन में क्लोजनेस नहीं रहती है तो वह क्रश में बदल जाती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close