Main Slideखेल

सेना के सम्मान में आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरी टीम इंडिया

रांची। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच रांची में सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। आज मैच खेल रही टीम इंडिया के खिलाड़ियों को देखकर पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है। दरअसल, आज पूरी भारतीय टीम भारतीय सेना के सम्मान में आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरी है। खिलाड़ियों के अलावा जितने भी कमेंटेटर है उन्होंने भी आर्मी कैप पहनी हुई है।

यह कैप खुद महेंद्र सिंह धोनी ने मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सौंपी। भारतीय सेना के पराक्रम, बलिदान और साहस का सम्मान करते हुए बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि धोनी और कोहली ने ही बीसीसीआई को इसका सुझाव दिया था। बीसीसीआई ने भारतीय सेना के सम्मान में लिए गए इस फैसले की सराहना की और खिलाड़ियों को मैच के दौरान मिलिट्री कैप पहनकर उतरने की मंजूरी दे दी। बीसीसीआई ने फैसला किया है कि अब टीम इंडिया हर साल एक मैच इस टोपी के साथ खेला करेगी।

टॉस के वक्त कोहली ने बताया कि पुलवामा में हमारे कई जवान शहीद हो गए। हमने उन्ही के सम्मान में आर्मी कैप पहनकर मैदान पर उतरने का फैसला किया है। टीम इस मैच की फीस भी नैशनल डिफेंस फंड में डोनेट करनेवाली है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close