IANS

पिछली सरकारों ने सुरक्षा बलों की अनदेखी की : प्रधानमंत्री

 लखनऊ/अमेठी, 3 मार्च (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 538 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी।

 इस मौके पर उनके साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि पहले जो सरकार थी, उसने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, “हमारी सेना ने 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत बताई थी। सेना से तब की सरकार के सामने प्रस्ताव भी रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ। 2007 में इसका शिलान्यास भी हुआ था। 2010 में शुरू भी होनी थी। तीन साल में पिछली सरकार तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं। इतना ही नहीं, ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए जमीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई। वे अपना वादा नहीं पूरा कर सके।”

मोदी ने कहा, “उन्होंने यहां की फैक्ट्री का उपयोग नहीं किया, हमने कर दिखाया और वो सिर्फ यही सोचते रहे कि किस तरह के हथियार बनाएं। अब अमेठी के कोरवा में विश्व की अत्याधुनिक राइफलें एके 203 बनेंगी, जो विदेशों में भी निर्यात की जाएंगी। अब अमेठी की पहचान किसी नेता से नहीं, बल्कि यहां के कारखाने से होगी।”

उन्होंने कहा, “कुछ लोग जगह-जगह घूमकर भाषण करते रहते हैं कि मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा। लेकिन ये मोदी है, अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी। ये दुनिया के कई देशों में निर्यात भी किया जाएगा। सुरक्षा के साथ ही यह उद्योग रोजगार के लिए भी महत्वपूर्ण होगा।”

मोदी ने कहा, “हमारी सरकार ने पिछले 4.5 साल में 2.30 लाख से ज्यादा बुलेटप्रूफ जैकेटों के ऑर्डर दिए हैं। अब दुनिया की सबसे आधुनिक राइफल एके 203 का अमेठी में निर्माण होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “जिन्होंने हमें वोट दिए वो भी हमार,े जिन्होंने वोट नहीं दिया वो भी हमारे हैं। पिछले साढ़े चार साल में अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने जितने कार्य किए हैं, आज उनको और विस्तार देने के लिए मैं आप लोगों के बीच आया हूं।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close